×

Hardoi News: पुलिस अभिरक्षा से फ़रार 25 हज़ार का इनामी बदमाश लखनऊ से गिरफ़्तार

Hardoi News: 4 अगस्त को ज़िला जेल में बंद सीतापुर ज़िलेे के रायपुर थाना संदना निवासी फुरकान उर्फ रवि पुत्र वसीम पुलिस कस्टडी में पेशी पर कचहरी लाया गया था। जहां से बंदी फुरकान फरार हो गया था।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Aug 2023 4:46 PM GMT (Updated on: 8 Aug 2023 5:10 PM GMT)
Hardoi News: पुलिस अभिरक्षा से फ़रार 25 हज़ार का इनामी बदमाश लखनऊ से गिरफ़्तार
X
Lucknow police arrested the absconding prisoner

Hardoi News: बाइक चोरी के मामले में हरदोई जेल में बंद फुरकान चार अगस्त को कोर्ट में लाया गया था। भरी कचहरी में पुलिस को चकमा दे हो गया था। लखनऊ की मड़ियांव थाना पुलिस ने मंगलवार को दबोच लिया। वह दुबग्गा से आईआईएम की तरफ जा रहा था। एसपी राजेश द्विवेदी ने फरार बंदी फुरकान उर्फ रवि के ऊपर 25 हज़ार का ईनाम रखा था।

बताते चलें कि 4 अगस्त को ज़िला जेल में बंद सीतापुर ज़िलेे के रायपुर थाना संदना निवासी फुरकान उर्फ रवि पुत्र वसीम पुलिस कस्टडी में पेशी पर कचहरी लाया गया था। जहां से बंदी फुरकान फरार हो गया था। उसकी तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई। एसपी राजेश द्विवेदी ने उसके ऊपर 25 हज़ार का इनाम रखा था। इसी दौरान मंगलवार को लखनऊ के मड़ियांव थाने की पुलिस और अपराध शाखा की टीम बैरियर लगा कर जांच कर रही थी। इसी बीच दुबग्गा की तरफ से आईआईएम की तरफ जा रहे बाइक सवार को रोकना चाहा, पुलिस को देख कर बाइक सवार ने भागने की कोशिश की,तभी पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस पकड़ में आए बाइक सवार ने अपना नाम फुरकान उर्फ रवि बताया। पूछताछ में उसने कुबूल किया कि वह 4 अगस्त को हरदोई कचहरी से फरार हुआ था। पुलिस ने उसके पास से तमंचा और दो कारतूस भी बरामद किए हैं।

पुलिस अभिरक्षा से भाग कर एक और चोरी की थी बाइक

बाइक चोरी के मामले में हरदोई जेल में बंद फुरकान उर्फ रवि 4 अगस्त को कचहरी से पुलिस कस्टडी से भाग कर लखनऊ पहुंचा। वहां आलमबाग से बाइक चोरी की,उसी बाइक से सीतापुर भागने की फिराक में था, लेकिन इसी बीच लखनऊ पुलिस ने उसे रास्ते से ही दबोच लिया।

यह था मामला

चोरी के आरोप में सीतापुर जनपद के नैमिषारण्य थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले फुरकान को वर्ष 2018 में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। फुरकान को शहर कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। फुरकान को न्यायालय में पेशी के लिए जिला कारागार से पुलिस अभिरक्षा में अन्य कैदियों के साथ लाया गया था। न्यायालय स्थित हवालात से फुरकान को पुलिस लाइन के आरक्षी उमानाथ श्रीवास्तव के साथ पेशी कराने के लिए भेजा गया था। न्यायलय में ही वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। थाने में सूचना मिलने के बाद तलाश शुरू हुई। पुलिस द्वारा जब आरक्षी उमानाथ श्रीवास्तव के रेलवे स्टेशन रोड स्थित कमरे पर पहुंची तो वहां उमानाथ श्रीवास्तव नशे की हालत में पढ़ा हुआ था। उसके साथ गया अभियुक्त फुरक़ान फरार था। पुलिस द्वारा अधिकारियों को सूचना देते हुए आरक्षी उमानाथ श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया साथ ही आरक्षी से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। जेल में बंद अभियुक्त के फरार हो जाने की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन के साथ जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story