×

Hamirpur News: जब पति है विधायक तो डर कहें का....

Hamirpur News: विधायक की पत्नी सिर्फ एक दिन हस्ताक्षर करने जाती हैं स्कूल। अपने बदले एक गांव की युवती को दे रखी है पढ़ाने की जिम्मेदारी

Ravindra Singh
Published on: 11 Aug 2023 9:45 AM GMT
Hamirpur News: जब पति है विधायक तो डर कहें का....
X
Hamirpur News (photo: social media )

Hamirpur News: जब पति है विधायक तो डर काहे का। यह कहावत इन दिनों सदर विधायक डा.मनोज प्रजापति की पत्नी देशप्राची के ऊपर पूरी तरह से चरितार्थ हो रही है। विधायक की पत्नी जिस परिषदीय स्कूल में तैनात हैं, वह वहां एक भी दिन पढ़ाने नही जाती है। यही कारण है कि स्कूल के बच्चे तक उन्हें नही पहचानते। तीस दिन में सिर्फ एक दिन स्कूल जाकर हर दिन के हस्ताक्षर बनाकर लौट जाने वाली विधायक की शिक्षक पत्नी ने बतौर पांच हजार रुपये में गांव की ही एक प्राइवेट शिक्षिका को लगा रखा है। इस मामले का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर जमकर प्रचलित हो रहा है। हालाँकि कि कोई भी वीडियो की पुष्टि नही करता है।

जाने पूरा मामला

विकासखंड सुमेरपुर के पौथिया गांव निवासी सदर विधायक डा.मनोज प्रजापति की पत्नी देशप्राची चक्रवर्ती की तैनाती गांव स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर है। जब से उनके पति विधायक बने तब से उन्होंने स्कूल जाना बंद कर दिया और बच्चों को पढ़ाने के लिए गांव की ही श्रेया सचान को जिम्मेदारी सौंप दी है। जिसे वह पांच हजार रुपये प्रतिमाह देती हैं। इंटरनेट मीडिया में प्रचलित वीडियो में स्कूल की प्रधानाध्यापक यह कह रही है कि देशप्राची माह में एक दिन आती हैं और सारे दिनों के हस्ताक्षर करके वापस चली जाती है।

गांव की प्राइवेट शिक्षक को पढ़ाने के लिए लगाया

उन्होंने अपनी जगह एक गांव की प्राइवेट शिक्षक को पढ़ाने के लिए लगाया है। इस बात की पुष्टि स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने भी प्रचलित वीडियो में की है। छात्राएं कह रही हैं देशप्राची मैम एक दिन आती है और तुरंत चली जाती है। कई छात्राएं तो उन्हें पहचानती भी नही है। सदर विधायक का मामला होने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग व आलाधिकारी भी मौन साधे बैठे हैं। इस मामले में बीएसए आलोक सिंह का कहना है कि वह मामले की जांच कराएंगे जो भी दोषी होगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ravindra Singh

Ravindra Singh

Next Story