×

Hapur News: पुलिस अधीक्षक का इंस्टाग्राम बनाकर मांगे रुपए, साइबर सेल जांच में जुटी

Hapur News: खुद को ठग ने एसपी अभिषेक वर्मा बताते हुए कुछ समय बाद रुपए लौटाने का झांसा दिया।

Avnish Pal
Published on: 30 March 2023 12:19 PM GMT
Hapur News: पुलिस अधीक्षक का इंस्टाग्राम बनाकर मांगे रुपए, साइबर सेल जांच में जुटी
X
Hapur fake SP Instagram id Case (photo: social media )

Hapur News: साइबर ठगों के निशाने पर आम लोग ही नहीं है, जनपद के पुलिस अधिकारी भी हैं। अपराधियों द्वारा एसपी की फोटो और नाम का प्रयोग कर इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी की जा रही। पुलिसकर्मियों व आम लोगों से रुपये मांगने शुरू कर दिए हैं। खुद को ठग ने एसपी अभिषेक वर्मा बताते हुए कुछ समय बाद रुपए लौटाने का झांसा दिया। इस मामले की जांच एसपी हापुड़ ने साइबर सेल की टीम को सौंप दी है।

हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि उनके नाम से इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बना ली गई है। उस आईडी के नाम से लोगों से रुपए मांगे जा रहे हैं। आरोपियों ने फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी कुछ तस्वीरें भी लगाई हुई हैं। ताकि लोग झांसे में आसानी से जाएं। आरोपियों ने खुद को आईपीएस अधिकारी भी लिखा है। इसके बाद आरोपियों ने मैसेज के जरिए लोगों से रुपये मांगे हैं।

कैसे हुई एसपी को मामले की जानकारी

एसपी अभिषेक वर्मा को जब इस मामले की जानकारी हुई, तो उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार का मैसेज मिलने पर ठगी का शिकार होने से बचें। मेरे जरिये किसी से कोई भी रुपयों की डिमांड नही की जा रही है, मेरे नाम का इस्तेमाल करके इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को ठगा जा रहा है।

एसपी की मुख्यमंत्री के साथ फोटो डाली शातिर ने

लोगों को किसी भी बात का शक न हो इसके लिए आरोपी ने फर्जी अकाउंट पर एसपी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लिए गया फोटो भी डाल दिया। वहीं आरोपी ने पेपरों में लगी खबर की फोटो भी अकाउंट पर साझा कर डाली है। लोगों का विश्वास जीतने के लिए आरोपी ने अकाउंट को बहुत शातिराना ढंग से पेश किया है। अब पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story