×

आपके फोन पर भी आते हैं अनजान नंबरों से कॉल तो दिल थामकर पढ़ें ये खबर

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में थाना बाबूगढ़ पुलिस,स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक कॉल सेंटर चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

Aditya Mishra
Published on: 30 May 2019 10:53 AM GMT
आपके फोन पर भी आते हैं अनजान नंबरों से कॉल तो दिल थामकर पढ़ें ये खबर
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में थाना बाबूगढ़ पुलिस,स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक कॉल सेंटर चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

ये गैंग बीमा स्कीम के नाम पर लोगों को ठगा करते थे और जगह-जगह फ़ोन मिलाकर बीमा स्कीम की जानकारी दिया करते थे। लोगों को कम पैसे में ज्यादा लाभ की बातें कर उन्हें करते थे।

जब लोग इनके पास जानकारी लेने जाया करते थे तो ठग कुछ जवाब नहीं दिया करते थे। ऐसी ही मामला हापुड़ जनपद के थाना बाबूगढ़ के गांव सिमरोली के युवक के साथ हुआ।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: फोन कर मंगेतर को घर पर बुलाया फिर कर ली आत्महत्या, ये है वजह

पीड़ित को फ़ोन कर ठगों ने बीमा में स्कीम का लालच दिया और युवक उन ठगों के पास चला गया और ठगों ने अच्छी स्कीम का लालच दिया।

युवक ने स्कीम के नाम पर 12 लाख रुपये दे दिए। जब युवक को कुछ शक हुआ तो युवक ने थाना बाबूगढ़ में मुकदमा दर्द कराया। जिसके बाद पुलिस,स्वाट टीम व सर्विलांस टीम इन ठगों की तलाश में जुट गई। और सर्विलांस की मदद से टीम ने नोएडा के बीएसआई टावर के पास से सेकेंड फ्लॉवर पर चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा। जहां कुछ लोग सेंटर चलाते हुए मिले।

ये भी पढ़ें...पत्नी का फोन बिज़ी रहने पर हुआ था शक, सज़ा में दी मौत, अब सुनाई कत्ल की दर्दनाक दास्तां

जिनको पुलिस हिरासत में लेकर बाबूगढ़ थाना पहुँच गयी। पुलिस ने पूछताछ की तो ये गैंग कई जनपदों के लोगो से ठगी कर चुके है, और पूछताछ में ये भी बताया कि हमारा गैंग फ़ोन के जरिये लोगो को पीएनबी में फर्जी तरीके से बीमा कराने के नाम पर ठगी किया करते थे।

इस गैंग ने लोगों से लाखों से करोड़ों की ठगी का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल अभी इस गैंग से जानकारी की जा रही है और कितने लोगों को ये ठग चुके है। पुलिस ने आज प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा कर दिया है।

पुलिस ने चार लोग मोनू,अंकुर,राहुल और ओपीन को गिरफ्तार किया है, और इनसे 5 मोबाइल फ़ोन भी बरामद किए है। जिनसे ये लोगो को फ़ोन कर ठगी का शिकार बनाया करते थे।

ये भी पढ़ें...विदेश में नौकरी का वादा करके धन ऐंठने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story