×

Hapur News: चुनाव में शराब बंटने से रोकने के लिए पुलिस ने बनाया ये प्लान, वोटरों को लुभाया तो खैर नहीं

Hapur News: एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अगर चुनाव में शराब बंटने का मामला सामने आया तो पूछताछ में जिस दुकान से शराब खरीदने की जानकारी मिलेगी, उसका लाइसेंस निरस्त करने के लिए कार्रवाई कराई जाएगी। साथ ही लाइसेंस धारक और सेल्समैन पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

Avnish Pal
Published on: 27 April 2023 2:19 PM GMT
Hapur News: चुनाव में शराब बंटने से रोकने के लिए पुलिस ने बनाया ये प्लान, वोटरों को लुभाया तो खैर नहीं
X

Hapur News: नगर निकाय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए शराब बांटना प्रत्याशियों को महंगा पड़ेगा। पुलिस ने शराब बांटने वालों को दबोचने के लिए बड़ी रूपरेखा तैयार की है। ऐसे लोगों पर नकेल कसने के लिए इनाम का लालच देकर मुखबिरों का जाल फैलाया गया है। हर क्षेत्र में पुलिस ने मुखबिरों को फैला दिया है। प्रत्याशियों के साथ उनके लोगों के समूह में मौजूद रहकर यह मुखबिर हर गतिविधि की जानकारी पुलिस को देंगे। वोटरों को शराब बांटने या अन्य तरह का प्रलोभन देने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचेगी और ऐसे लोगों को पकड़कर सलाखों के पीछे भेजेगी।

शराब विक्रेता पर होगी कार्रवाई

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अगर चुनाव में शराब बंटने का मामला सामने आया तो पूछताछ में जिस दुकान से शराब खरीदने की जानकारी मिलेगी, उसका लाइसेंस निरस्त करने के लिए कार्रवाई कराई जाएगी। साथ ही लाइसेंस धारक और सेल्समैन पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने बताया कि उन्होंने क्षेत्रवार टीमों को सक्रिय कर दिया है। सूचना संकलन कर अवैध कारोबार पर नकेल कसी जाएगी।

पुलिस की संयुक्त टीम देगी दबिश

चुनाव बाधित करने की योजना बना रहे शराब माफियाओं पर नकेल कसनी शुरू कर दी गई है। डीएम ने एसडीएम, सीओ व आबकारी की संयुक्त टीम बनाई है। क्षेत्रवार बनी टीमें रोजाना क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर कारोबार की सूचना जुटाएंगी और छापेमारी कर तस्करों को दबोचकर जेल पहुंचाएंगी।अवैध रूप से शराब की बिक्री न हो, इसके लिए पुलिस उन शराब माफिया की सूची खंगाल रही है, जो पूर्व में दूसरे प्रांत की शराब को लाकर यहां खपाने के प्रयास में पकड़कर जेल भेजे गए और मौजूदा समय में जमानत पर हैं।

जमानत पर छूटे शराब तस्करों पर नजर

उनके नाम पते की जानकारी लेकर फोटो भी रजिस्टर में चस्पा की गई है। मोबाइल नंबरों को सर्विलांस की मदद से ट्रेस कर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि निकाय चुनाव में शराब या रुपयों का लालच देकर बरगलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर नकेल कसने के लिए योजना तैयार कर ली गई है। मुखबिरों का जाल फैलाने के साथ ही जमानत पर छूटे शराब माफियाओं पर नजर रखी जा रही है। शराब बंटने की सूचना देने वाले मुखबिरों को इनाम भी दिया जाएगा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story