×

Liquor Smuggling: 50 लाख की अरुणांचल की शराब बरामद, हिमांचल से बिहार ले जाई जा रही थी शराब, एक गिरफ्तार

Liquor Smuggling: पुलिस को सूचना मिली थी कि गाजियाबाद की ओर से एक ट्रक नंबर एचआर-67 5235 गाजियाबाद से गढ़मुक्तेश्वर की तरफ जाएगा। केंटर में अवैध शराब भरी हुई है।

Avanish Kumar
Published on: 24 March 2023 4:50 PM GMT
Liquor Smuggling: 50 लाख की अरुणांचल की शराब बरामद, हिमांचल से बिहार ले जाई जा रही थी शराब, एक गिरफ्तार
X
hapur police recovered worth 50 lakh Arunachal liquor

Liquor Smuggling: थाना हापुड़ देहात पुलिस, स्वाट टीम व आबकारी पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने अवैध शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा है, जिसमें से अंग्रेजी शराब की अरुणाचल प्रदेश मार्का की 1000 (ब्लैक डॉग) पेटी बरामद की गई है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उक्त शराब हिमाचल से बिहार में तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अवैध शराब व मादक पदार्थ तस्करी की वारदातों पर अंकुश लगाया जा रहा है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान चलाया हुआ है।

पूरी घटना

गुरुवार देर रात थाना देहात पुलिस की एक टीम गश्त के दौरान काली नदी पुल पर वाहनों की तलाशी ले रही थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि गाजियाबाद की ओर से एक ट्रक नंबर एचआर-67 5235 गाजियाबाद से गढ़मुक्तेश्वर की तरफ जाएगा। केंटर में अवैध शराब भरी हुई है। पुलिस टीम ने सूचना को पुख्ता मानकर तुरंत हाइवे-9 पर काली नदी के पुल के पास नाकाबंदी कर वाहनों की गहनता से जांच शुरू कर दी। कुछ देर बाद उक्त नंबर का केंटर गाजियाबाद की तरफ से तेज रफ्तार से आता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने ट्रक चालक को रोकने का ईशारा किया तो चालक ने ट्रक को पुलिस टीम की ओर मोड़ दिया। आरोपी चालक ट्रक के रुकते ही ट्रक छोड़कर भागने का प्रयास करने लगा तो टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी चालक को मौके पर ही पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी चालक ने अपनी पहचान जसपाल सिंह पुत्र मदन लाल निवासी हिम्मतगढ़ ठिकोला थाना जीरकपुर जनपद मोहाली (पंजाब) बताया। थाना देहात प्रभारी निरीक्षक आशीष कुमार ने बताया कि बरामद अवैध शराब व ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी जगतपाल सिंह के खिलाफ थाना हापुड देहात में एक्साइज एक्ट सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी से गहनता से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि आरोपी उक्त शराब को हिमाचल से लोड कर तस्करी के लिए बिहार लेकर जा रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की जानकारी में जुटी हुई है।

Avanish Kumar

Avanish Kumar

Next Story