Hapur News: शहर के प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार पर घेवर में काकरोच निकलने पर परिवार में हड़कंप, क्या अफसर अब भी करेंगे अनदेखा?

Hapur News: पिता ने घेवर खरीद कर अपनी बेटी को भेजा था। जब बेटी ने इसे खाने के लिए खोला तो उसमें काकरोच मिला, जिसके बाद उसने पिता को इस बारे में बताया तो पिता ने इसकी शिकायत की।

Avnish Pal
Published on: 7 July 2023 5:33 PM GMT
Hapur News: शहर के प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार पर घेवर में काकरोच निकलने पर परिवार में हड़कंप, क्या अफसर अब भी करेंगे अनदेखा?
X
(Pic: Newstrack)

Hapur News: जनपद हापुड़ के नगर की बंसल बीकानेर प्रतिष्ठान से व्यक्ति ने बेटी को भेजने के लिए घेवर खरीदा था। जब बेटी के परिजनों द्वारा घेवर का डिब्बा खोलकर तोड़ा गया तो उसमें तला हुआ काकरोच निकला। जिसकी सूचना उसने अपने पिता को दी, जिसके बाद व्यक्ति ने इसकी शिकायत खाद्य आपूर्ति विभाग से की। मौके पर पहुँची खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने दुकान से घेवर का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

शिकायतकर्ता ने घेवर को लेकर क्या कहा

हापुड़ नगर के जवाहर गंज निवासी मनीष ने बताया कि गुरुवार को प्रसिद्ध बंसल बीकानेर मिठाई प्रतिष्ठान से उन्होंने एक किलोग्राम घेवर डिब्बे में पैक करवा कर खरीदा था। पीड़ित ने कहा कि उन्होंने बंसल बीकानेर से यह सोचकर खरीदा था कि मिठाई की गुणवत्ता अच्छी होती होती है और मिठाई को सफाई पूर्वक से बनाया जाता होगा। वह घेवर किसी और प्रतिष्ठान से सस्ते दामों में खरीद सकते थे।

उन्होंने शहर की प्रसिद्ध बंसल बीकानेर से लेकर बेटी के यहाँ घेवर भेजा था। जब वहाँ घेवर खोला और खाने लगे तो उसमें लगे मावे में तला हुआ काकरोच निकल गया। काकरोच की फोटो खींचकर बेटी ने उन्हें तत्काल भेज दिया था। जिसके बाद वह मिठाई के प्रतिष्ठान पर दिखाने को पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने खाद्य सुरक्षा विभाग को भी इस बारे में अवगत कराया था। साथ ही अधिकारियों को भी फोटो भेज दिया। शिकायत पर मौके पर पहुंची टीम ने व्यक्ति से मामले की पूरी जानकारी ली। उन्होंने घेवर के साथ अन्य मिठाइयों के गुणवत्ता की जांच भी की। जांच करने के बाद उन्होंने घेवर के नमूने संरक्षित कर जांच को प्रयोगशाला में भेजे हैं।

अधिकारी ने जांच का दिया आश्वासन

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि शिकायत के आधार पर बंसल बीकानेर प्रतिष्ठान से घेवर के नमूने ले कर जांच के लिए भेज दिए हैं। वहीं नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। किसी भी हाल में जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story