×

Hapur News: आयशर ट्रक से 185 पेटी रॉयल ग्रीन ब्रांड की शराब जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

Hapur News: हापुड जिले की बहादुरगढ़ पुलिस ने हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद कर आयशर कैन्टर को अपने कब्जे में लिया है।

Avnish Pal
Published on: 25 July 2023 11:12 AM GMT
Hapur News: आयशर ट्रक से 185 पेटी रॉयल ग्रीन ब्रांड की शराब जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार
X

Hapur News: हापुड जिले की बहादुरगढ़ पुलिस ने हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद कर आयशर कैन्टर को अपने कब्जे में लिया है। गाड़ी से 185 पेटी रॉयल ग्रीन ब्रांड की बोतल, पव्वे बरामद की गई। वहीं पुलिस ने तस्कर डीसीएम चालक को मौके से गिरफ्तार किया है।

मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस

बहादुरगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के कस्बा चौकी प्रभारी वासुदेव सिंह पुलिस टीम के साथ वैट कुटी रोड़ पर लुहारी चौराहा पर चेकिंग अभियान चला रहे थे। तभी एक संदिग्ध लग रही कैन्टर गाड़ी को रुकने का इशारा किया गया। लेकिन कैन्टर चालक वाहन लेकर भागने लगा l जिसका पुलिस टीम ने पीछा किया और कैन्टर को पकड़ लिया। पुलिस ने जब कैन्टर की तलाशी ली तो उसमें हरियाणा ब्रांड की अवैध शराब मिली। जिसे बरामद कर कैन्टर UP13 BT6308 को अपने कब्जे में ले लिया। वही कैन्टर चालक राजकुमार उर्फ बॉबी जाटव पुत्र सौरज सिंह निवासी ग्राम बिजौली थाना खरखोदा जनपद मेरठ को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर ने पूछताछ में बताया कि यह शराब हरियाणा से बिहार सप्लाई करनी थी। वहीं पुलिस शराब तस्करी के मास्टरमाइंड की तलाश में जुट गई है। बरामद अवैध शराब के सम्बन्ध में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हरियाणा मार्का की 185 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि कैन्टर वाहन की तलाशी लेने पर रॉयल ग्रीन व्हिस्की ब्रांड 185 पेटी बरामद की गई हैं। जिसकी अनुमानित कीमत 16 लाख रुपए आंकी गई है। उन्होंने बताया कि बरामद की गई अवैध शराब बिना किसी वैध परमिट के तस्करी कर लाई जा रही थी। जिससे उत्तर प्रदेश राज्य राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है। बरामद की गई अवैध शराब के सम्बंध में बहादुरगढ़ थाने में आबकारी अधिनियम सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

कार्रवाई के दौरान ये पुलिसकर्मी रहे मौजूद

अवैध शराब बरामद करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह के साथ उपनिरीक्षक वासुदेव सिंह, उपनिरीक्षक सत्यवीर सिंह, हेड कांस्टेबल मुकेश कुमार, सिपाही सुनील कुमार, राजू खान रवि कुशवाह, मुनेन्द्र सिंह शामिल रहे।

आबकारी पुलिस का छापा

गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र के खादर इलाके के जंगल में अवैध शराब का कारेाबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। आबकारी विभाग द्वारा मुखबिर की सूचना पर दिन निकलते ही टीम ने भगवंतपुर गांव के जंगल मे दबिश दी। आबकारी टीम को गाँव के जंगल में संचालित होते हुए भट्ठी मिली। टीम ने मौके से भारी मात्रा में तैयार और अधबनी शराब बरामद की है। हालांकि टीम को कोई भी आरोपी नहीं मिल सका है।

आबकारी टीम ने इस तरह की छापेमारी

खादर क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब बनाए जाने का धंधा जोरों पर किया जा रहा है। गढ़मुक्तेश्वर आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के भगवंतपुर के जंगल में भट्ठी चलाकर अवैध शराब तैयारी की जा रही है। मुखबिर से मिली सूचना पर टीम का गठन कर बताए गए स्थान पर छापा मारा तो वहां पर भट्ठी पर अवैध कच्ची शराब तैयार की जा रही थी। टीम ने मौके से 1500 किलोग्राम लहन व 200 लीटर अवैध कच्ची शराब, दो ड्रम तथा शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। शराब की भट्ठी को तहस-नहस करते हुए बरामद अधबनी शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है।
आबकारी निरीक्षक ने अवैध शराब के कारोबार करने वालों को दी चेतावनी

वहीं गढ़मुक्तेश्वर आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता ने बताया कि किसी भी हाल में क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार नही करने दिया जाएगा। ग्रामीणों को भी अवैध शराब के नुकसान के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि टीम को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए। निरीक्षक ने बताया कि भट्ठी संचालित किए जाने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है, शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story