Hapur News: पुलिस की थर्ड डिग्री! कंपनी मैनेजर को चौकी में बंदकर टॉर्चर करने का आरोप, युवक अस्पताल में भर्ती

Hapur News:परिजनों के अनुसार घायल चिंताजनक हालत में है और एक निजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती है। जहां उसका उपचार चल रहा है।

Avnish Pal
Published on: 23 May 2023 1:01 PM GMT
Hapur News: पुलिस की थर्ड डिग्री! कंपनी मैनेजर को चौकी में बंदकर टॉर्चर करने का आरोप, युवक अस्पताल में भर्ती
X
Hapur News Company manager brutally beating by police

Hapur News: दोस्तों के साथ लाखन गांव में फार्म हाउस के बाहर खड़े निजी कंपनी के मैनेजर को पुलिस पर बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है। जबकि पुलिस का कहना है कि उसपर शांतिभंग में चालान करते हुए कार्रवाई की गई है। परिजनों के अनुसार घायल चिंताजनक हालत में है और एक निजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती है। जहां उसका उपचार चल रहा है।

पीड़ित के भाई ने की एसपी से शिकायत

पीड़ित के भाई एडवोकेट योगेश तोमर ने बताया कि उसका छोटा भाई उमेश तोमर नोएडा स्थित एक कंपनी में मैनेजर का कार्य करता है। बीते रविवार की देर शाम वह अपने दो दोस्तो के साथ गांव स्थित फार्म हाउस के बाहर खड़ा हुआ था। इसी बीच गाड़ी से गश्त करती पुलिस की टीम वहां पहुंची। पुलिस कर्मियों ने गाली देते वहां खड़े होने का कारण पूछा, जिसपर उमेश तोमर ने अपने फार्म हाउस के बाहर खड़े होना और बिना वजह गाली-गलौच करने का विरोध जताया था। आरोप है कि इसी बात पर पुलिस कर्मी उमेश को पीटते हुए थाने ले गए और सारी रात उसे बेरहमी से टॉर्चर किया गया। पुलिसकर्मियों ने उमेश को थाने में बंद किये जाने की सूचना भी उसके परिजनों को नहीं दी।

2019 में लाखन निवासी युवक की पुलिस हिरासत में हुई थी मौत!

जनपद में पुलिस पर प्रताड़ना के आरोप पहले भी लगे हैं। लाखन गांव की प्रधान गीता के पति नितेश ने बताया कि पुलिस की पिटाई के कारण 2019 में युवक प्रदीप तोमर की मौत हई थी। हापुड़ के पिलखुवा में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत के बाद उसके बेटे का बयान भी सामने आया था। उस दौरान की घटना के बारे में बेटे का कहना था कि, ‘थाने में पापा के साथ पुलिस कर्मियों ने मारपीट की थी। अंदर से चीखने की आवाजें भी आ रहीं थीं। कम से कम 10 लोग मारपीट कर रहे थे। सभी दारू पी रहे थे,बार-बार गाड़ी में से बोतल निकालकर ला रहे थे। मेरे सामने 6-7 बोतलें खाली कर दी थीं।’ आरोप है कि पिलखुवा थाने में पूछताछ के दौरान पुलिस कस्टडी में 2019 में एक युवक की मौत हो गई थी। उस दौरान मृतक के परिजनों ने पुलिस पर उसके साथ थर्ड डिग्री का प्रयोग किये जाने का आरोप भी लगाया था। तब इस मामले में पूर्व एसपी यशवीर सिंह ने इस मामले में थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर जांच के आदेश भी दिए थे।

पुलिस के जिम्मेदारों ने क्या कहा

पिलखुआ सीओ वरुण मिश्रा का कहना है कि रविवार की रात शराब के ठेके पर युवकों द्वारा मारपीट करने की सूचना पुलिस को मिली थी, पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर शांतिभंग में चालान किया था। वही इस मामले में जांच की जा रही है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर सहित चार पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story