Hapur News: सड़क पर उतरे हिंदूवादी संगठन, मेवात-नूंह हिंसा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हरियाणा में हुई मौतों को लेकर हिंदूवादी संगठनों में भारी गुस्सा है। बुधवार को हरियाणा के मेवात-नूंह में हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी।

Avnish Pal
Published on: 2 Aug 2023 10:35 AM GMT
Hapur News: सड़क पर उतरे हिंदूवादी संगठन, मेवात-नूंह हिंसा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन
X

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हरियाणा में हुई मौतों को लेकर हिंदूवादी संगठनों में भारी गुस्सा है। बुधवार को हरियाणा के मेवात-नूंह में हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी। बजरंग दल ने हिंसा के विरोध में आज देशव्यापी प्रदर्शन का एलान किया था। इसका असर हरियाणा से लेकर यूपी तक देखने को मिल रहा है। हापुड़ में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने नूंह में हुई हिंसा के विरोध में मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

इस्लामिक आतंकवाद का फूंका पुतला

हापुड़ के अतरपुरा चौराहे पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूंका। नगरपालिका से मार्च निकालकर कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी करते हुए अतरपुरा चौराहे तक पहुंचे थे। इस दौरान सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। प्रदर्शन में हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। हिंदूवादी नेताओं ने कहा कि हिंदू संगठन इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की।

हिंदूवादी संगठन के यह लोग रहे मौजूद

हापुड़ में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, जिला सह सयोजक प्रभात कुमार, जिला उपाध्यक्ष गिरीश त्यागी, पकंज, नीरज, निशु, अजय वंश, गुलशन, अनुज आदि लोग उपस्थित रहे। उन्होंने एक स्वर में मेवात-नूंह हिंसा के उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

मेवात-नूंह में छह की हई थी मौत, इंटरनेट सेवा अभी बंद

हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। नूंह में आज भी कर्फ्यू जारी है। उपद्रव को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू की है। आज भी इंटरनेट सेवा बंद है। मामले में गिरफ्तारियों का दौर जारी है। पुलिस ने अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, हिंसक घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह पहुंच गई है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story