Hapur News: कावड़ यात्रा के दौरान घर बैठे बनवा सकेंगे पास, ट्रैफिक विभाग ने क्यूआर (QR) कोड किया जारी

Hapur News: कावड़ यात्रा के दौरान कोई अनहोनी ना हो इसके हापुड़ जनपद की पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान भी तैयार किया है। वही हापुड़ ट्रैफिक पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को जनपद की सीमाओं में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की है।

Avnish Pal
Published on: 5 July 2023 12:12 PM GMT
Hapur News: कावड़ यात्रा के दौरान घर बैठे बनवा सकेंगे पास, ट्रैफिक विभाग ने क्यूआर (QR) कोड किया जारी
X
ट्रैफिक सीओ स्तुति सिंह: Photo- Newstrack

Hapur News: सावन के महीने में सभी शिव भक्त पूरी तरह से भोले बाबा की भक्ति में लीन हो जाते हैं। सावन के महीने में सभी शिव भक्त मंदिरों में शिवजी की विशेष पूजा अर्चना करते हैं। इसके अलावा सावन के महीने में लाखों लोग कावड़ भी लेकर आते हैं। कावड़ यात्रा में लोग दिल्ली, हरियाणा, गाजियाबाद समेत अन्य जनपदों से हापुड़ जनपद के गढ़मुक्तेश्वर पवित्र तीर्थंनगरी के ब्रजघाट से गंगा जल लेकर महादेव को अर्पित करते हैं। इस साल सावन का आरंभ 4 जुलाई से हुआ है। इस साल सावन का महीना पूरे 59 दिनों का होगा। यानी इस बार एक नहीं बल्कि सावन के पूरे 2 महीने होंगे।

आवेदनकर्ता के वाट्सएप नंबर पर भेज दिया जाएगा उसका पास (Pass)

कावड़ यात्रा के दौरान कोई अनहोनी ना हो इसके हापुड़ जनपद की पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान भी तैयार किया है। वही हापुड़ ट्रैफिक पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को जनपद की सीमाओं में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की है। जिसके लिए हापुड़ ट्रैफिक पुलिस ने एक क्यूआर कोड जारी किया है। जनपद में यह क्यूआर कोड पहली बार लागू किया गया है। व्यापारियों द्वारा आवश्यक वस्तुओं के वाहन पास की अनुमति क्यूआर कोड के जरिये घर बैठे ले सकते हैं। इस क्यूआर कोड में एक फार्म दिए गया है। इसमे आवेदनकर्ता को अपनी फर्म सहित पूरी जानकारी डालनी होगी। इसके बाद उसका पास ट्रैफिक पुलिस द्वारा आवेदनकर्ता के वाट्सएप नंबर पर भेज दिया जाएगा।

सीओ ने क्यूआर कोड के लेकर ये कहा

ट्रैफिक सीओ स्तुति सिंह ने बताया कि आवश्यकता वस्तुओं को लेकर क्यूआर कोड स्कैन कर खोलने के बाद आवेदनकर्ता को अपनी ईमेल आईडी डालनी होगी। उसके बाद एक पेज खुलेगा। जिसमें आवेदनकर्ता को अपना नाम, वाहन स्वामी मोबाइल नंबर, स्थानीय पता, वाहन चालक का नाम, ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर, वाहन चालक का आधार कार्ड नंबर, वाहन का मोबाइल नंबर, वाहन का प्रकार, वाहन में लोड सामग्री की बिल्टी/बिल की फोटो, वाहन लोड किए जाने का स्थान, अनलोड किए जाने का स्थान, वाहन पास कब से कब तक, पास की सूचना भेजने के लिए वाट्सएप नंबर अन्य विवरण व वाहन चालक का फोटो अपलोड करना होगा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story