×

Hapur News: कोर्ट परिसर में अचानक पहुंचे एसपी, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, मातहतों को दिए निर्देश

Hapur News: न्यायालय की सुरक्षा को बेहतर बनाये रखने के लिए सोमवार को एसपी अभिषेक वर्मा ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने न्यायालय आने वाले अधिवक्ताओं, वादकारियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की ड्यूटी की समीक्षा की है।

Avnish Pal
Published on: 29 May 2023 5:26 PM GMT
Hapur News: कोर्ट परिसर में अचानक पहुंचे एसपी, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, मातहतों को दिए निर्देश
X
कोर्ट परिसर में एसपी अभिषेक वर्मा ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया: Photo- Newstrack

Hapur News: न्यायालय की सुरक्षा को बेहतर बनाये रखने के लिए सोमवार को एसपी अभिषेक वर्मा ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने न्यायालय आने वाले अधिवक्ताओं, वादकारियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की ड्यूटी की समीक्षा की है। इस दौरान न्यायालय की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी व मौके पर मौजूदगी की तस्दीक की गयी, साथ ही सम्पूर्ण न्यायालय परिसर में भ्रमण कर सुरक्षा इंतजामों को देखा गया।

स्कैनर से जांच के बाद परिसर में जा सकेंगे लोग

पुलिस अधीक्षक द्वारा न्यायालय परिसर की सुरक्षा में लगे पीएसी बल को चेक किया गया और सुरक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश दिए गए। इसके बाद उनके रहन-सहन सम्बन्धी अन्य मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुये सम्बन्धित को न्यायालय सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी न होने के निर्देश दिए। एसपी ने स्कैनर मशीन पर ड्यूटी के दौरान एक रजिस्टर रखने एवं आने-जाने वाले लोगों की प्रविष्टि करने के निर्देश दिया। पुलिसकर्मियों से कहा कि स्कैनिंग के दौरान यदि कोई संदिग्ध वस्तु बरामद होती है तो जब्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें।

हवालात पर जनरल डायरी चलाए जाने व हथकड़ी रखने का निर्देश

इस दौरान न्यायालय परिसर में बनाए गए कैदियों के लिए बनी हवालात का निरीक्षण किया गया। हवालात पर जनरल डायरी चलाए जाने व हथकड़ी रखने का निर्देश दिया गया। सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को कैदियों की पेशी के दौरान सावधानियां व सतर्कता बरतने सहित विभिन्न प्रकार के अभ्यास कराते हुए आवश्यक जानकारी दी गई। एसपी ने हवालात पर संज्ञेय अपराध से संबंधित अभियुक्तों की पेशी के लिए विशेष रूप से सावधानियां बरतने के लिए कहा।

उन्होंने न्यायालय व परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता की जांच की। उधर, कचहरी में अचानक एसपी को देख वकील और वहां आए लोग हतप्रभ थे। कुछ देर में उन्हें पता चला कि एसपी चेकिंग के लिए आए हैं, तब कौतूहल का माहौल शांत हुआ। इस दौरान एडिशनल एसपी मुकेश चन्द्र मिश्र,सीओ अशोक सिसोदिया, सिटी कोतवाल संजय पांडे सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story