सीएम योगी को लेकर हार्ड कौर ने फेसबुक पर लिखी ऐसी बात, राजद्रोह का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले की पुलिस ने पंजाबी गायिका हार्ड कौर के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। कौर पर राष्ट्री य स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत और यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पसणी करने का आरोप है।

हार्ड कौर

हार्ड कौर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले की पुलिस ने पंजाबी गायिका हार्ड कौर के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। कौर पर राष्ट्री य स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत और यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पसणी करने का आरोप है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता द्वारा यह शिकायत दर्ज कराई गई है।

ये भी पढ़ें…अलीगढ़: बच्ची के पिता का CM योगी आदित्यनाथ से मिलने से इनकार

पुलिस ने कौर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए (राजद्रोह), 153ए (धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है।

कैंट थाने के प्रभारी (एसएचओ) विजय प्रताप सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि स्थानीय वकील शशांक शेखर ने बुधवार को इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत को आगे की जांच के लिए साइबर प्रकोष्ठ को भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें…फेमस सिंगर ने दीं योगी, भागवत को गालियां अब हो रही थू-थू

कौर अपने ‘एक ग्लासी’ और ‘मूव यॉर बॉडी’ गानों के लिए पहचानी जाती हैं। वे कुछेक हिंदी फिल्मों में अभिनय भी कर चुकी हैं। उनके वैरीफाइड फेसबुक अकाउंट पर कई ऐसे पोस्ट हैं जो सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को निशाना बनाते हैं।

वकील शशांक शेखर ने कहा कि उन्होंने जब ये पोस्ट देखे तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आपको बता दें कि पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने वाले एक शख्स प्रशांत कनौजिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें…आखिर क्यों योगी आदित्यनाथ से मिले अमर सिंह और जया प्रदा