×

केंद्रीय मंत्री ने की योगी सरकार की तारीफ, CM बोले, इसलिए कोई नहीं जाता था नोएडा

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को अपने यूपी दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज की सराहना की। उन्होंने कहा कि यूपी में स्मार्ट सिटी के मामले में बेहतर काम किया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना में भी यह प्रदेश अच्छा काम कर रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Nov 2019 8:22 AM GMT
केंद्रीय मंत्री ने की योगी सरकार की तारीफ, CM बोले, इसलिए कोई नहीं जाता था नोएडा
X

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को अपने यूपी दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज की सराहना की। उन्होंने कहा कि यूपी में स्मार्ट सिटी के मामले में बेहतर काम किया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना में भी यह प्रदेश अच्छा काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम कॉमर्स रियल स्टेट पोर्टल की शुरुआत करेंगे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी रेरा (रियल स्टेट रेग्युलेटरी अथारिटी) की तरफ से आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यूपी में शानदार काम हुआ है। उत्तर प्रदेश में 2017 अप्रैल से अक्टूबर 2019 तक 72 किलोमीटर मेट्रो ऑपरेशनल फेस में है जो एक बड़ी शुरुआत है।

यह भी पढ़ें...शाह से मिलने के बाद बोले फडणवीस, महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार

उन्होंने कहा कि रेरा भी उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर काम कर रहा है। रेरा इफेक्टिव तरीके से काम कर रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश सबसे अधिक तेजी से आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में स्मार्ट सिटी को लेकर भी बड़े स्तर पर काम हो रहे हैं। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अब हम हर साल एक रेरा का कॉन्क्लेव करेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रेरा गठन के पहले और उसके बाद बहुत सारी बातें आज इस कॉन्क्लेव के द्वारा चर्चा में सामने आएंगी। योगी ने कहा कि पहले एक मिथक था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मुख्यमंत्री को नहीं जाना चाहिए। मुझे समझ नहीं आता था कि ऐसा क्यों, पर बाद में मुझे समझ में आया कि वहां से आने वाली समस्याओं को सुना जाएगा तो कई काले राज खुल जाएंगे। उस वजह से यह मिथक बनाया गया था।

यह भी पढ़ें...करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले बड़ा खुलासा! गुरुद्वारे के पास चल रहे आतंकी कैंप

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्य खाना बदोश की तरह नहीं रह सकता है, उसे आवास की अवश्यकता होती है। वहीं बिल्डर्स की भी कुछ समयस्याएं होती हैं। उन सभी को खत्म करने में रेरा ने बड़ा काम किया है। योगी ने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि सकारात्मक सोच के साथ ठोस पहल जरूरी है। किसी भी निर्णय का कोई शिकार न बने।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से लंबित प्रकरणों का कारण सिर्फ बदनियती थी। रेरा के पास एक वर्ष में 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, जिस पर रेरा ने 12 हजार मामले खत्म किये।

यह भी पढ़ें...प्रियंका गांधी की जासूसी! कांग्रेस के आरोपों पर डिप्टी CM ने दे दिया ऐसा बयान

उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में कोई आना नहीं चाहता था, सभी लोग यहां आने से डरते थे। आये दिन दंगे होते थे, लेकिन अब 3 साल की सरकार में उत्तर प्रदेश की छवि बदली है। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद स्मार्ट सिटी में भारत सरकार के योगदान से 10 सिटी स्मार्ट सिटी बन रही हैं।

यूपी के सीएम ने कहा कि लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिलें, यह हमारी प्राथमिकता है। इस दिशा में सरकार बड़े स्तर पर काम कर रही है। विगत 5 वर्ष में इस देश के अंदर 10 करोड़ लोगों को शौचालय मिले, 93 लाख लोगों को शहरीय क्षेत्रों में हमने आवास दिया है जबकि एक करोड़ 10 लाख लोगों को विद्युत कनेक्शन हमने दिए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story