×

Hardoi News: अब पुराने दिनों की तरह रेडियो जागो से होगी हरदोई वालो के दिन की शुरुआत, जाने कब से होगा शुभारंभ

Hardoi News: हरदोई में पहला एफ़एम रेडियो स्टेशन का शुभारंभ 11 अप्रैल को सुबह 10 बजे उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा किया जाएगा। हरदोई का पहला एफ़एम रेडियो का आयोजन शहर के रेलवे गंज स्तिथ स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में संपन्न होगा।

Pulkit Sharma
Published on: 8 April 2023 3:46 PM GMT
Hardoi News: अब पुराने दिनों की तरह रेडियो जागो से होगी हरदोई वालो के दिन की शुरुआत, जाने कब से होगा शुभारंभ
X
Hardoi Radio Jago FM(Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई वालो के दिन की शुरुआत 11 अप्रैल से रेडियो जागो 90.4 के साथ होगी। हरदोई में पहला एफ़एम रेडियो स्टेशन का शुभारंभ 11 अप्रैल को सुबह 10 बजे उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा किया जाएगा। हरदोई का पहला एफ़एम रेडियो का आयोजन शहर के रेलवे गंज स्तिथ स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में संपन्न होगा। हरदोई में रेडियो स्टेशन बनने से लोगो में ख़ुशी देखने को मिली। लोगो का कहना है की हरदोई में खुल रहे रेडियो जागो 90.4 से लोग अपने वहनों में चलते फिरते मनोरंजन समेत जनपद की प्रमुख जानकारिया व खबरें भी जान सकेंगे।

सामाजिक तौर पर लोग होंगे जागरूक

जागो रेडियो से ग्रामीण क्षेत्र भी अब महत्वपूर्ण सूचनाएँ पहुँच सकेंगी और लोग सामाजिक तौर पर जागरूक भी होंगे। एफ़एम रेडियो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो के मनोरंजन का भी एक विकल्प साबित होगा।अभी तक हरदोई शहर में एफ़एम रेडियो की कोई भी फ़्रीक्वेंसी नहीं थी लखनऊ में चल रहे एफ़एम रेडियो की फ़्रीक्वेंसी सुबह कभी कभार पकड़ लेती है। जनपद के लोगो को अब हरदोई में भी लखनऊ जैसा एफ़एम सुनने को मिलेगा। एफएम में मनोरंजन के साथ स्वास्थ्य से जुड़ी टिप्स भी दी जाएंगी। हरदोई वासियों के लिए एक बार फिर पुराने दिनों जैसे सुबह की शुरुआत एफएम रेडियो के साथ होगी।

क्या बोले आयोजक

रेडियो जागो एफ़एम के आयोजक अभय शंकर गौड़ ने बताया की हरदोई में पहला रेडियो की शुरुआत होने जा रही है।एफ़एम रेडियो का शुभारंभ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा 11 अप्रैल को होना प्रस्तावित है।इस एफ़एम रेडियो से क्षेत्र के लोगो को मनोरंजन के साथ आवश्यक जानकारिया भी दी जायेंगी।90.4 एफ़एम दूर दराज के गावों तक पहुँचेगा।आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति शेड्यूल के हिसाब से होती है जिससे की वहाँ ग्रामीण लोगो को देश दुनिया की जानकारिया प्राप्त नहीं हो पाती है।जागो रेडियो में हमारे रेडियो जॉकी द्वारा देश दुनिया के साथ किसानों को खेती बाड़ी करने व आधुनिक मशीनों के प्रयोग कर आमदनी को बढ़ाने के उपाय भी बताये जाएँगे। एफ़एम पर लोगो के मनोरंजन को लेकर गाने व क्विज भी होगी।शहर के लोगो को अपने वाहनो में दौड़भाग भारी ज़िंदगी में शहर में हो रही हलचल की जानकारी मिलती रहेगी।उम्मीद है हरदोई का यह पहला रेडियो एक बेहतर रेडियो साबित होगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story