×

Hardoi News: शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, ब्रेथ एनालाइजर से टेस्ट करेगी पुलिस

Hardoi News: हरदोई की यातायात पुलिस ने सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए चलाया अभियान, पहले दिन 60 वाहनों का किया गया चालान।

Pulkit Sharma
Published on: 7 April 2023 10:08 PM GMT
Hardoi News: शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, ब्रेथ एनालाइजर से टेस्ट करेगी पुलिस
X
ब्रेथ एनालाइजर से टेस्ट करती पुलिस(Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में अब शराब पीकर वाहन चलाना लोगो को महँगा पड़ सकता है। दरअसल शराब पीकर आए दिन हो रहे सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए एसपी राजेश द्विवेदी ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा तेज गति से गाड़ी चलाने वालों पर भी कार्रवाई के आदेश जारी हुए है। एसपी राजेश द्विवेदी के निर्देश पर एएसपी पूर्वी नृपेंद्र सिंह ने जिले के सभी थानेदारों को आदेश जारी किया है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। तेज गति से वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई हो। ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों की चेकिंग करें। अभी तक शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कोई कार्यवाई न किये जाने पर एसपी ने सभी थानेदारों पर नाराजगी जताई है।

पुलिस अधीक्षक की नाराज़गी के बाद चला अभियान

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी की नाराज़गी के बाद यातायात सीओ विनोद कुमार दुबे ने शहर के ज़िन्दपीर चौराहा पर सघन चेकिंग अभियान चलाया।यातायात पुलिस द्वारा दो पहिया,चौपहिया,ई-रिक्शा,पिकअप,डीसीएम को चेक किया गया।पुलिस द्वारा वाहन चालको के ब्रेथ इनलाइजर टेस्ट किया गया।यातायात पुलिस द्वारा बिना हेलमेट व दस्तावेज के वाहन चला रहे लगभग 60 वाहनों का चालन किया है। हालाँकि, इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाते कोई भी यातायात पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

क्या बोले यातायात सीओ

सीओ ट्रैफिक विनोद कुमार दुबे ने बताया कि रात में अक्सर युवा शराब पीकर सड़को पर हुड़दंग मचाते हैं और दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। 40 फीसदी सड़क हादसे चालक के नशे में होने से होते हैं । जब वाहन चालकों को डर रहेगा कि अब उनकी हरकत पकड़ में आ जाएगी तो हो सकता है कि वे बहुत से लोग शराब पीकर वाहन चलाना बंद कर दें। इससे हादसों में कुछ कमी आ सकती है।यातायात नियमों का पालन कराने के लिए जनपद में यह अभियान जारी रहेगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story