×

घूसखोर PRD जवान: रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SP ने लिया एक्शन

मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलने के नाम पर पीआरडी जवान का अवैध वसूली करते वीडियो वायरल हुआ है। एसपी ने आरोपी पीआरडी जवान पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Shivani
Published on: 22 Sep 2020 5:32 PM GMT
घूसखोर PRD जवान: रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SP ने लिया एक्शन
X

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के तत्कालीन डीएम रहे पुलकित खरे की मंशा अच्छी थी, लेकिन उनके जाते है उनकी मंशा को पीआरडी के जवान पलीता लगाने लगे और आखिर पीआरडी के जवान का एक वीडियो से भंडाफोड़ हो गया। इसके बाद एसपी ने पीआरडी जवान के खिलाफ एफआईआर के आदेश जारी कर दिए तो विभाग में हड़कंप मच गया।

पीआरडी के जवान ने मास्क के नाम पर की अवैध वसूली

हरदोई शहर के नुमाइश चौराहा पर एक पीआरडी का जवान ट्रैफिक ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान उसने कुछ लोगों से मास्क के नाम पर अवैध धन वसूली शुरू की। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वाले होने पर एसपी पूर्वी ने पीआरडी के जवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें- इस मुस्लिम देश ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कश्मीर पर कही ऐसी बात

पूर्व डीएम ने मास्क न लगाने पर जुर्माने की व्यवस्था की थी

दरअसल कुछ समय पहले जिले के डीएम रहे पुलकित खरे ने कोरोना को लेकर मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए पीआरडी जवानों को शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात कराया था और उसकी जिम्मेदारी नगर पालिका को दी थी। पीआरडी जवान अगर किसी को बिना मास्क देखते तो टोकते और जुर्माना करते थे। लेकिन अब पीआरडी जवान ने इसको धंधा बना लिया और अवैध वसूली करने लगा।

पीआरडी जवान भरने लगे जेब, वीडियो वायरल

मंगलवार को सोशल मीडिया पर शहर की नुमाइश चौराहे के पास ट्रैफिक ड्यूटी में पीआरडी जवान के द्वारा मास्क के नाम पर अवैध वसूली करने का वीडियो वायरल हुआ और इस वीडियो की जानकारी एसपी के पास पहुंची। इसके बाद एसपी अनुराग वत्स ने शहर कोतवाल को पीआरडी जवान के खिलाफ मामले में जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें- भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

एसपी ने इस प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए निर्देश

उच्च अधिकारियों की ओर से लिए गए इस निर्णय को लेकर पूरे ट्रैफिक पुलिस में खलबली मच गई है।शहर कोतवाल जगदीश प्रसाद के मुताबिक पीआरडी जवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश प्राप्त हुआ है जल्दी रिपोर्ट लिख कर पूरे मामले की जांच की जाएगी।

कोरोना काल मे पुलिस वाहनों के साथ मास्क का भी अभियान चलाए है और बिना मास्क वालों से जुर्माना वसूल रही है लेकिन बड़े लोगों को छोड़कर आम आदमी से वसूली हो रही और इसी का फयादा उठाकर यह पीआरडी जवान अपनी जेब भर रहा था।

Hardoi PRD Jawan charged for illegal money collection Video viral

शहर के नुमाईश चौराहा का मामला

इसने घूस लेने का तरीका भी नायाब चुना लेकिन अब एफआईआर के बाद जेल जाना भी तय है। एएसपी अनिल कुमार का कहना है कार्यवाई की जा रही है और अगर कहीं इस प्रकार की घटना सामने आई तो कार्यवाई की जाएगी।

मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story