×

इस मुस्लिम देश ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कश्मीर पर कही ऐसी बात

तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैय्यप एर्दोगन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से एक बार फिर कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला है। एर्दोगन ने कहा कि कश्मीर एक ज्वलंत मुद्दा है।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 4:33 PM GMT
इस मुस्लिम देश ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कश्मीर पर कही ऐसी बात
X
तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से एक बार फिर कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला है। एर्दोगन ने कहा कि कश्मीर एक ज्वलंत मुद्दा है।

न्यूयॉर्क: तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैय्यप एर्दोगन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से एक बार फिर कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला है। एर्दोगन ने कहा कि कश्मीर एक ज्वलंत मुद्दा है। तुर्की के राष्ट्रपति ने भारत के खिलाफ बयान देते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के स्पेशल स्टेटस (अनुच्छेद 370) को हटाए जाने के बाद यह समस्या और भी गंभीर हो चुकी है। हम इस समस्या का संयुक्त राष्ट्र(यूएन) के प्रस्ताव के अंर्तगत हल चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के तारीफो के पुल बांधे।

पहले किया पाकिस्तान का समर्थन

अगस्त में ईद उल अजहा के मौके पर तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान से बातचीत की थी। इस दौरान भी उन्होंने कश्मीर पर समर्थन का वादा किया था।

कश्मीर को बताया था फिलिस्तीन

एर्दोगन ने पहले भी भारत के खिलाफ जहर उगला है। इससे पहले भी वह कई बार कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से कर चुके हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने भारत पर कोरोना संकट के दौरान भी कश्मीर में अत्याचार का झूठा मढ़ा था। दुनिया जानती है कि एर्दोगन खुद एक तानाशाह। वह तुर्की में खुद एक कट्टर इस्लामिक तानाशाह के रूप में जाने जाते हैं।

UNGA

यह भी पढ़ें...चीन ने गिराए अमेरिका पर बम: वीडियो किया जारी, निकला पूरा फिल्मी

भारत के खिलाफ साजिश का केंद्र बन चुका है तुर्की

तुर्की अब पाकिस्तान के बाद भारत विरोधी गतिविधियों का दूसरा सबसे बड़ा केंद्र बन चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल और कश्मीर समेत देश के तमाम हिस्सों में कट्टर इस्लामी संगठनों को तुर्की से फंड दिया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि तुर्की भारत में मुसलमानों में कट्टरता घोलने और चरमपंथियों की भर्तियों की कोशिश में लगा है। उसकी यह कोशिश दक्षिण एशियाई मुस्लिमों पर अपने प्रभाव के विस्तार करने की कोशिश है।

यह भी पढ़ें...आज से 5 दिन तक होगी बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

मुस्लिम देशों का नेता बनना चाह रहे एर्दोगन

एर्दोआन ने बीते दिनों ऐतिहासिक हगिया सोफिया संग्रहालय को मस्जिद में तब्दील कर दिया। यह सन 1453 तक एक चर्च था। एर्दोआन मुस्लिम जगत में सऊदी अरब की बादशाहत को चुनौती दे रहे हैं। बीते साल उन्होंने मलेशिया के तत्कालीन पीएम महातिर मोहम्मद और पाकिस्तान पीएम इमरान खान के साथ मिलकर नॉन-अरब इस्लामी देशों का एक गठबंधन तैयार करने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें...LAC पर हारा चीन: भारत से की ये मांग, पैंगोंग इलाके में पीछे हटने की कही बात

यह भी पढ़ें...भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story