चीन ने गिराए अमेरिका पर बम: वीडियो किया जारी, निकला पूरा फिल्मी

भारत चीन तनाव के बीच चीनी सेना का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को PLA एयर फोर्स ने बनाया है। जिसे उन्होंने अपने आधिकारिक वीबो हैंडल पर शेयर भी किया।

Chinese army propaganda video scenes copied from hollywood movies attacking US

चीनी सेना का वीडियो (Photo Social media)

लखनऊ: भारत चीन तनाव के बीच चीनी सेना का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को PLA एयर फोर्स ने बनाया है। जिसे उन्होंने अपने आधिकारिक वीबो हैंडल पर शेयर भी किया। इस वीडियो में बम वर्षक विमानों को अमेरिकी बेस पर मिसाइल गिराते दिखाया गया है। हालांकि चीनी सेना कई प्रोपोगेंडा वीडियो पूरा फिल्मी है।

PLA के एयर फोर्स ने बनाया प्रोपोगेंडा वीडियो

दरअसल, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का ये वीडियो बॉलीवुड की एक्शन फिल्मों से बनाया गया है। वीडियो में हॉलीवुड की तीन फिल्मों से सीन चुराए गए हैं।

US बेस पर बमबारी करते वीडियो

इस वीडियो में चीन की एयर फोर्स द्वारा अमेरिकी बेस पर मिसाइल गिराते और बमबारी करते दिखाया गया है।

इन हॉलीवुड की फिल्मों से लिए सीन

PLAAF के बॉम्बर अटैक वीडियो में  Hollywood movie- Hurt Locker, Transfarmers: Revenge of The Fallen  और The Rock से सीन्स कॉपी किए गए।

ये भी पढ़ें : भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

वीडियो के ये सीन है फिल्मी

बता दें कि  मिसाइल फायरिंग का दृश्य Transfarmers: Revenge of The Fallen से लिया गया है। वहीं जले हुए वाहन से उड़ने वाली धूल के स्पेशल इफैक्ट्स Hurt Locker  से है। इसके अलावा The Rock से फायरबाल का उठने वाला सीन कॉपी है।

कॉपी सीन पर फंस गया चीन

हालांकि अपनी साख और प्रोपोगेंडा के चक्कर मे सोशल मीडिया और ये वीडियो शेयर करने पर पीएलए एयर फोर्स की जमकर किरकिरी हुई। जागरूक इंटरनेट यूजर्स ने इन कॉपी सीन्स को तत्काल पकड़ लिया और ट्रोल किया।

ये भी पढ़ें किसानों पर बड़ा ऐलान: खाते में 4000 रुपए डालेगी सरकार, दौड़ी खुशी की लहर

चीनी सेना ने इन सीन्स में कोई क्रेडिट भी नही दिए। ऐसे में प्लेजरिम का सीधा मामला बनता है। हालांकि पीएलए प्रचार विभाग की ओर से कहा गया कि अपने प्रोडक्शंस को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए हॉलीवुड क्लिप्स को ‘उधार’ लेना आम बात है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App