×

हरदोई: पिकअप की लालच में ड्राइवर की हत्या, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

शाहाबाद कोतवाली इलाके के मोहल्ला अल्लहापुर इब्नेजई के निवासी संजय कुमार 22 पुत्र रामेश्वर नई महिंद्रा बोलेरो पिकअप लेने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में गुम हो गया था।

Roshni Khan
Published on: 27 Jan 2021 9:53 AM GMT
हरदोई: पिकअप की लालच में ड्राइवर की हत्या, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार
X
हरदोई: पिकअप की लालच में ड्राइवर की हत्या, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार (PC: social media)

हरदोई: शाहाबाद पुलिस ने पिकअप लूटने के बाद ड्राइवर की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि इनका एक साथी अभी भी फरार है। उनके कब्जे से लूटी हुई पिकअप भी बरामद कर ली है। हत्यारोपियों ने पिकअप चालक की हत्या के बाद उसके शव को गन्ने के खेत में गन्ने की पत्तियों से ढक दिया था। मामले का खुलासा अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह ने किया और बताया कि सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है।

ये भी पढ़ें:कांप उठी BJP: गोलियों से घायल हुआ दिग्गज नेता, लगातार बढ़ रहे अपराध

शाहाबाद कोतवाली इलाके के मोहल्ला अल्लहापुर इब्नेजई के निवासी संजय कुमार 22 पुत्र रामेश्वर नई महिंद्रा बोलेरो पिकअप लेने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में गुम हो गया था।काफी समय तक उसकी तलाश की गई लेकिन जब पता नही चला तो परिजन उसकी गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए गए और शाहाबाद में 24 जनवरी को इसकी गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कराई गई थी।संजय की बरामदगी के लिए पुलिस लगाई गई थी।

hardoi-matter hardoi-matter (PC: social media)

मामले के खुलासे के लिए सर्विलांस को भी सक्रिय किया गया था

संदिग्ध परिस्थितियों में लापता संजय की बरामदगी के लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह व सीओ शाहाबाद राकेश वशिष्ठ के निकट पर्यवेक्षण में शाहाबाद के प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर सिंह को लगाया गया था।इनके ही निर्देशन में एक टीम सक्रिय की गई थी वहीं इस मामले के खुलासे के लिए सर्विलांस को भी सक्रिय किया गया था।

एएसपी ने बताया

एएसपी ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान शाहाबाद कोतवाली इलाके के ही फिरोजपुर खुर्द निवासी रामू पुत्र भवानी की भूमिका संदिग्ध लगी तो उसके बाद पुलिस ने उसको हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की गई तो वो टूट गया और उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।रामू ने गुमशुदा संजय कुमार का शव 26 जनवरी को ग्राम कुतुबनगर में रघुवीर पुत्र कालीचरण के गन्ने के खेत से बरामद भी करा दिया।

पूछताछ के दौरान उसने अपने दो अन्य साथियों जिनमें चांद मोहम्मद पुत्र मुबारक निवासी रुकनपुर हुसैनपुर थाना रोजा जनपद शाहजहांपुर व मोहम्मद शादाब पुत्र मेहंदी हसन निवासी खलिया मोहल्ला थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर को भी इस घटना में शामिल होना बताया। पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार किया और उसके बाद जब से पूछताछ की गई पूरी कहानी खुलकर सामने आ गई।

पिकअप गाड़ी को देख उसे लूटने की योजना बनाई

एएसपी के मुताबिक मृतक संजय कुमार कुछ दिन पहले नई गाड़ी लेकर आया था। नई पिकअप गाड़ी देखकर इन तीनों के मन मे लालच आ गया और तीनों ने उसे लूटने की योजना बनाई और इसी योजना के तहत 22 जनवरी को संजय कुमार को भाड़े पर सब्जी लोड करने के लिए रात 9 बजे फिरोजपुर रोड पर बुलाया।

hardoi-matter hardoi-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:लाल किले में उपद्रवियों का बवाल: पुलिसकर्मियों को गड्ढे में ढकेला, सामने आया वीडियो

पुलिस के मुताबिक योजना के अनुसार रामू उसी के गांव के एक अन्य व्यक्ति जो फरार है रास्ते में संजय कुमार को गन्ना के खेत के पास मिले तथा संजय कुमार को सब्जी लोड करने के लिए खेत पर चलने की बात कहकर गाड़ी में बैठ गए और कुतुबनगर रोड पर गाड़ी रुकवा कर रामू व उसके साथी ने मिलकर संजय की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को थोड़ी दूर एक गन्ने के खेत में रखकर सूखी पत्तियों से ढक दिया था।पूरे मामले में रामू चांद मोहम्मद और मोहम्मद शादाब को पुलिस ने गिरफ्तार किया है एक युवक फरार चल रहा है पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story