×

Up Nikay Chunav Bjp List 2023: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, जानिए हरदोई में किसे, कहां से मिला है टिकट

Up Nikay Chunav Bjp List 2023: रविवार को जनपद से पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी हो गई और इसी के साथ ही अटकलों पर विराम लग गया। चुनाव आयोग द्वारा 11 से 17 अप्रैल तक नामांकन व दो चरणों में मतदान रखा गया है। जिसमें पहले चरण में चार मई व दूसरा चरण में 11 मई को मतदान होगा।

Pulkit Sharma
Published on: 16 April 2023 6:00 PM GMT
Up Nikay Chunav Bjp List 2023: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, जानिए हरदोई में किसे, कहां से मिला है टिकट
X
UP Nikay Chunav 2023

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद से ही भाजपा में टिकट के दावेदारों की भागदौड़ शुरू हो गई थी। रविवार को जनपद से पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी हो गई और इसी के साथ ही अटकलों पर विराम लग गया। चुनाव आयोग द्वारा 11 से 17 अप्रैल तक नामांकन व दो चरणों में मतदान रखा गया है। जिसमें पहले चरण में चार मई व दूसरा चरण में 11 मई को मतदान होगा।

सपा के बाद भाजपा ने खोले पत्ते

जनपद में भाजपा के उम्मीदवारों को लेकर कई दिनों से माहौल काफ़ी गर्म था। हर किसी को भाजपा के उम्मीदवारों की सूची आने की प्रतीक्षा थी। सपा भी ज़्यादातर सीटों पर अपने पत्ते नहीं खोल रही थी। ऐसा माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी बीजेपी उम्मीदवारों की सूची का इंतज़ार कर रही है। जिससे टिकट ना मिलने से नाराज़ बागियों को वह अपने ख़ेमे में मिला सके। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, रविवार दोपहर पहले समाजवादी पार्टी ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया। जिसमें हरदोई सदर सीट से राम ज्ञान गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया। इसके ठीक बाद भाजपा ने अपने नगर पालिका उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी।

नगर पालिका में इनको मिला बीजेपी से टिकट

बीजेपी ने नगर पालिका हरदोई से सुख सागर मिश्रा ’मधुर’ को अपना उम्मीदवार बनाया है। मधुर कार्यवाहक नगर पालिका अध्यक्ष भी हैं। संडिला नगर पालिका से बीजेपी ने महेश कुमार सोनी पर भरोसा जताया है। पिहानी नगर पालिका से प्रदीप अवस्थी बीजेपी के उम्मीदवार बने हैं। साण्डी नगर पालिका से बाबू राम राजपूत लोधी को उम्मीदवार बनाया गया है। बिलग्राम नगर पालिका से बीजेपी ने सुशीला देवी को टिकट दिया है। जबकि मल्लवां से बीजेपी ने अनिल कुमार राठौर के कंधे पर जीत की जिम्मेदारी दी है।

नगर पंचायत में भाजपा के ये हैं उम्मीदवार

बीजेपी ने नगर पंचायत बेनीगंज से शिवप्यारी को टिकट दिया है। कछौना-पत्सेनी से राधा रमण शुक्ला पर विश्वास जताया है। कुरसठ नगर पंचायत से बीजेपी की ओर से कल्पना देवी को उम्मीदवार बनाया गया है। मधोगंज से बीजेपी ने उमेश माहेश्वरी को टिकट दिया है, जबकि पाली नगर पंचायत से कुलदीप मिश्रा बीजेपी उम्मीदवार बने हैं। इसी तरह गोपमाऊ नगर पंचायत से बीजेपी ने बली मोहम्मद को प्रत्याशी बनाया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story