×

Hardoi News: ना ठीक से जांच करना और ना सही आख्या देना ग्राम विकास अधिकारी को पड़ा महंगा, लिया गया एक्शन

Hardoi News:हरदोई में लगातार प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना हो या फिर लोहिया ग्रामीण आवास योजना में जमकर खेल हो रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 10 July 2023 7:16 AM GMT
Hardoi News: ना ठीक से जांच करना और ना सही आख्या देना ग्राम विकास अधिकारी को पड़ा महंगा, लिया गया एक्शन
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से जुड़ी शिकायत की जांच में लापरवाही बरतना व गलत आख्या देना ग्राम विकास अधिकारी को महंगा पड़ गया है। जिला प्रशासन स्तर से हुई कार्रवाई में ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। हरदोई में लगातार प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना हो या फिर लोहिया ग्रामीण आवास योजना में जमकर खेल हो रहा है। इस खेल की शिकायतें भी लगातार जिला प्रशासन सहित शासन को प्राप्त हो रही हैं।

आएदिन सामने आ रहे आवास योजनाओं में घोटाले के मामले

जनपद का शायद कोई ऐसा ब्लॉक हो जहां आवास योजना में घोटाले की शिकायत जिला प्रशासन को ना मिली हो। हरदोई जनपद के अहिरोरी विकासखंड के ग्राम कुइया में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से जुड़े मामले की शिकायत की जांच में लापरवाही बरती गई। साथ ही खंड विकास अधिकारी द्वारा मांगी गई आंख्या में भी कोताही बरती गई। वहीं शिकायतकर्ता का भी फीडबैक सही नहीं मिला। जिसपर जिला विकास अधिकारी ने यह कार्रवाई अहिरोरी के खंड विकास अधिकारी डॉ पंकज यादव की संस्तुति पर की है।

प्रधानमंत्री आवास योजना की ग्रामीण ने की थी शिकायत

अहिरोरी विकासखंड के ग्रामीण द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की शिकायत जिला प्रशासन से की थी जिसकी जांच अहिरोरी में तैनात ग्राम विकास अधिकारी अनुराग वर्मा ने अपने कलेक्टर के गांव कुइया में आवास योजना में हुई धांधली की जांच में लापरवाही बरती साथ ही अधिकारियों को भेजी गई आख्या रिपोर्ट भी सही नहीं थी। ग्राम विकास अधिकारी की हरकत से जिला विकास अधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी अनुराग वर्मा को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले के विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। ज़िला ग्राम विकास अधिकारी ने बताया कि ग्रामीण की शिकायत की दोबारा द्वारा जांच कराकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराया जा रहा है। ताकि शिकायतकर्ता को न्याय मिल सके।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story