×

Hardoi News: 15 अगस्त से पूर्व प्राथमिक विद्यालयों के बच्चो को फ़ाइलेरिया को लेकर किया गया जागरूक, बाँटे गए उपहार

Hardoi News: फाइलेरिया मुक्त राष्ट्रीय अभियान के तहत शिव शंकर सोसाइटी के तत्वधान में प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं को फाइलेरिया बीमारी के विषय में जानकारी दी गई साथ ही बचाव का तरीका भी बताया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Aug 2023 3:57 PM GMT
Hardoi News: 15 अगस्त से पूर्व प्राथमिक विद्यालयों के बच्चो को फ़ाइलेरिया को लेकर किया गया जागरूक, बाँटे गए उपहार
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: 15 अगस्त से पूर्व हरदोई में कई जगह तिरंगा यात्रा निकाली गई। जनपद में इन दिनों फाइलेरिया मुक्ति राष्ट्रीय अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत लोगों को फाइलेरिया बीमारी के बारे में जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। लोगों को फाइलेरिया से बचाव को लेकर जानकारियां दी जा रही हैं। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा फाइलेरियल से बचाव के लिए फाइलेरिया की दवा भी वितरण की जा रही है। फाइलेरिया मुक्त राष्ट्रीय अभियान के तहत शिव शंकर सोसाइटी के तत्वधान में प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं को फाइलेरिया बीमारी के विषय में जानकारी दी गई साथ ही बचाव का तरीका भी बताया गया। 15 अगस्त को जहां देश भव्यता के साथ 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक हरदोई ने शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के तत्वाधान में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को उपहार वितरित किए।

बच्चो के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा

शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ की अध्यक्षता में फाइलेरिया मुक्त राष्ट्रीय अभियान को लेकर देहात कोतवाली क्षेत्र के नानकगंज स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को जागरूक करने का कार्य किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर बच्चों को जागरूक करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक हरदोई राजेश द्विवेदी ने बच्चों को फाइलेरिया बीमारी को लेकर जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बच्चों के लिए साफ सफाई के साथ अच्छे वातावरण को प्रदान करना चाहिए। बच्चों को हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक हरदोई राजेश द्विवेदी ने प्राथमिक विद्यालय स्कूल के छात्र-छात्राओं को पानी की बोतल, छाता समेत कई अन्य उपहार भी भेंट किए। पुलिस अधीक्षक के साथ शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ ने बच्चों के साथ तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। प्राथमिक विद्यालय में अपने बीच में पुलिस अधीक्षक को पाकर बच्चे काफी प्रसन्न नजर आए। बच्चों ने पुलिस अधीक्षक हरदोई से कई सवाल भी पूछे साथ ही अच्छी शिक्षा ग्रहण कर भविष्य में पुलिस अधिकारी बनने का प्रण भी लिया।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story