×

Hardoi News: गर्रा व गोमती पर पुल बनने से यात्रा होगी सुगम, जनप्रतिनिधियों की माँग पर लोक निर्माण मंत्री ने दी स्वीकृति

Hardoi News:पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा ₹42 करोड़ रुपए दोनों पुल के निर्माण के लिए स्वीकृत कर दिए हैं।कई वर्षों से लोग गर्रा व गोमती नदी पर पुल की मांग कर रहे थे।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Aug 2023 7:50 AM GMT
Hardoi News: गर्रा व गोमती पर पुल बनने से यात्रा होगी सुगम, जनप्रतिनिधियों की माँग पर लोक निर्माण मंत्री ने दी स्वीकृति
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: बहुत जल्द सांडी के दिन बहुरने वाले हैं। कई वर्षों से अव्यवस्था का दंश झेल रहे कस्बे वासियों व ग्रामीणों को राहत मिल जाएगी।पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने सांडी में गर्रा नदी के ऊपर नए पुल को मंजूरी दे दी है साथ ही पिहानी में मढ़िया घाट के पास से गुजरने वाली गोमती नदी पर भी एक पुल के निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है।पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा ₹42 करोड़ रुपए दोनों पुल के निर्माण के लिए स्वीकृत कर दिए हैं।कई वर्षों से लोग गर्रा व गोमती नदी पर पुल की मांग कर रहे थे। सन 1970 में गर्रा नदी के ऊपर बने पुल से लोग आवागमन कर रहे थे, यह पुल काफी जर्जर स्थिति में भी हो गया हैं। हाल ही में पुल का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हुआ था जिसे लोक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत कराई गई थी। जनपद में दो पल के निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों ने मांग की थी।जनप्रतिनिधियों की मांग स्वीकृत होने के बाद क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है। लोग क्षेत्रीय विधायकों का आभार व्यक्त कर रहे हैं।

लोक निर्माण की ओर से 42 करोड़ रुपए हुए है स्वीकृत

सांडी और पिहानी में नदी के ऊपर बनने वाले पुल के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा ₹42 करोड़ रुपए की स्वीकृति की गई है।सांडी में गर्रा नदी के ऊपर बना हुआ पुल लगभग 50 वर्ष पुराना हो चुका था लगातार इस पुल पर भारी वाहनों के चलने से पुल काफी क्षतिग्रस्त स्थिति में भी पहुंच गया था।यह पुल सांडी को कटरा-बिल्हौर हाईवे से जोड़ने का काम करता है। शासन से मिली स्वीकृति के बाद पुराने पुल के पास ही 181 मीटर लंबे नए पुल का निर्माण गर्रा नदी के ऊपर कराया जाएगा वही पिहानी में मढ़ियाँ घाट आश्रम के पास से गुजरने वाली गोमती नदी पर 120 मीटर लंबा पुल बनाए जाने का प्रस्ताव है। गोमती नदी पर बनने वाले पुल से हरदोई लखीमपुर समेत आसपास के गांव के लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा मिल जाएगी।लोक निर्माण विभाग द्वारा सांडी में गर्रा नदी के ऊपर बनने वाले पुल के लिए 25 करोड रुपए व गोमती नदी पर बनने वाले पुल पर लगभग 17 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान जताया है।सांडी पर नया पुल बनने के बाद क्षेत्र के लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल जाएगा।पुराना पुल जर्जर होने व कम चौड़ा होने के चलते जाम की स्थिति बन जाती है।

नए पुल के बनने के बाद सांडी आने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। पिहानी में गोमती नदी पर पुल बनने से कई पौराणिक मंदिर तक लोग आसानी से पहुंच सकेंगे। गोमती नदी पर अभी पुल ना होने के चलते लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ता है।गोमती नदी पर पुल बनने के बाद लोग सड़क मार्ग से आसानी से मेला समेत कई पौराणिक मंदिरों के दर्शन के लिए आ जा सकेंगे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story