×

Hardoi News: सिपाही पर लगा मारपीट का आरोप, अभद्रता का वीडियो वायरल, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

Hardoi News: इस पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग की जमकर आलोचना हो रही है। पुलिस द्वारा की गई अभद्रता के बाद पीड़ित द्वारा पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 21 Jun 2023 9:15 AM GMT
Hardoi News: सिपाही पर लगा मारपीट का आरोप, अभद्रता का वीडियो वायरल, अधिकारियों ने साधी चुप्पी
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में पुलिस की गुंडई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक पुलिसकर्मी एक घर में घुसकर वर्दी की हनक एक शख्स को दिखा रहे है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी वीडियो में दिख रहे शख्स के साथ जमकर अभद्रता व अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए भी नजर आ रहा हैं। पुलिसकर्मी वायरल वीडियो में एक शख्स को चीर देने की धमकी भी देते सुनाई दे रहा हैं। पूरे वीडियो में दो पुलिसकर्मी नजर आ रहे है। आरोप है कि यह पुलिसकर्मी एक मामले की जांच करने अनिल सिंह के घर पर पहुंचे थे। हालांकि ‘न्यूज़ट्रैक’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

इस पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग की जमकर आलोचना हो रही है। पुलिस द्वारा की गई अभद्रता के बाद पीड़ित द्वारा पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई है। कहा जा रहा है कि सिपाही पर महिलाओं से भी मारपीट का आरोप भी लगा है। आरोपों के मुताबिक सांडी थाना क्षेत्र के बरांडरी निवासी अनिल सिंह के घर सांडी थाने के दो सिपाही विपिन सिंह की तहरीर पर जांच करने पहुंचते हैं। जहां किसी बात को लेकर सांडी थाने के हेड कांस्टेबल रजनीश यादव अनिल सिंह के परिजनों के साथ जमकर अभद्रता करने लगते हैं। हेड कांस्टेबल के साथ एक अन्य सिपाही मामले का वीडियो बनाने लगता है। वीडियो बना रहा सिपाही मुंह पर अंगोछा बांधे हुए नजर आता है। अनिल सिंह का आरोप है कि हेड कांस्टेबल रजनीश यादव द्वारा उसके घर में घुसकर उसकी बहु, बेटे और रिश्तेदार के साथ मारपीट की है।

अन्य लोगों के समझाने पर दोनों सिपाही वहां से गए वापस

पीड़ित पक्ष ने पुलिस की इस कथित हरकत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो के वायरल होने के बाद पीड़ित अनिल सिंह ने पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी को प्रार्थना पत्र देकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। अनिल सिंह का आरोप है कि फर्जी प्रार्थना पत्र लेकर थाने के हेड कांस्टेबल रजनीश यादव ने उसके साथ गाली गलौज की, जिसका विरोध करने पर हेड कांस्टेबल द्वारा उसके साथ व उसके परिवार के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया व मारपीट की। गांव के ही मुनेंद्र पाल सिंह व अन्य लोगों के समझाने पर गाली गलौज करते हुए दोनों सिपाही वहां से चले गए। पुलिस द्वारा किए गए इस कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है तो लोगों द्वारा पुलिस की जमकर आलोचना की जा रही है। लोगों का कहना है कि योगी सरकार में एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश पुलिस को मित्र पुलिस बताया जाता है वहीं यह वीडियो पुलिस के असली रूप को सबके सामने रख रहा है। इस बारे में जनपद के पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story