×

Hardoi News: छात्रावासों में मिली अनियमितता, जिला समाज कल्याण अधिकारी निलंबित

Hardoi News: छात्रावासों के संचालन में अनियमितता मिलने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को निलंबित कर समाज कल्याण निदेशालय से संबंध कर दिया गया है। समाज कल्याण विभाग द्वारा चार राजकीय छात्रावासों का संचालन किया जा रहा है जिसकी देखरेख का जिम्मा जिला समाज कल्याण विभाग के पास है।

Pulkit Sharma
Published on: 27 May 2023 8:24 PM GMT
Hardoi News: छात्रावासों में मिली अनियमितता, जिला समाज कल्याण अधिकारी निलंबित
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई की जिला समाज कल्याण अधिकारी को प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी के ऊपर अनियमितता बरतने का आरोप है। दरअसल छात्रावासों के संचालन में अनियमितता मिलने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को निलंबित कर समाज कल्याण निदेशालय से संबंध कर दिया गया है। समाज कल्याण विभाग द्वारा चार राजकीय छात्रावासों का संचालन किया जा रहा है जिसकी देखरेख का जिम्मा जिला समाज कल्याण विभाग के पास है। कुछ माह पूर्व छात्रावासों का निरीक्षण किया गया था जिसमें गंभीर अनियमितता पाई गई थी। संबंधित अधिकारी द्वारा शासन को इसकी रिपोर्ट भेजी गई थी। रिपोर्ट के आधार पर जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती को छात्रावासों के संचालन में गंभीर अनियमितता बरतने, छात्रों के भविष्य एवं स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने, शासकीय धनराशि का अपवाह एवं दुरुपयोग करने के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का उत्तर देने आदि की शुरुआती जांच में दोषी पाई गई हैं जिसके चलते उनके निलंबन की कार्यवाही शासन स्तर पर हुई है।

जिला कल्याण विभाग में अधिकारी के निलंबन की जानकारी मिलने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। विभाग के जानकारों की मानें तो अभी इसमें कुछ अन्य लोगों पर भी निलंबन की कार्यवाही हो सकती है।

अधिकारी के निलंबित होने से विभाग में मचा हड़कंप

जिला समाज कल्याण अधिकारी के निलंबन के बाद विभाग के कई अधिकारी अपनी अपनी कुर्सी बचाने की कवायद में जुट गए हैं।अब देखना होगा कि जिला समाज कल्याण अधिकारी के निलंबन के बाद और किस अधिकारी पर कार्यवाही की गाज गिरती है। निलंबन की कार्यवाही से बचने के लिए कई अधिकारी व कर्मचारी लखनऊ तक की दौड़ लगा रहे हैं। जानकारों ने बताया कि जिला समाज कल्याण अधिकारी के अलावा कुछ अन्य अधिकारी भी हैं जिनपर कार्यवाही हो सकती है। जनपद के अधिकारियों पर कार्यवाही की तलवार शासन स्तर से लटक रही है। जिला समाज कल्याण अधिकारी के साथ वह अधिकारी भी कार्य में अनियमितता के जिम्मेदार हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story