×

Hardoi News: मण्डल रेल प्रबंधक ने ट्रैक में स्वयं हाथ डालकर परखी सुरक्षा, सिंग्नल की भी जाँच की

Hardoi News: रेल प्रशासन द्वारा विशेष सतर्कता बरतते हुए ट्रेनों के संचालन के निर्देश दिये है। इन्हीं निर्देशों के अनुपालन में मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन पहले काकोरी रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने सुरक्षा व संरक्षा की गहनता से जांच की।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Jun 2023 7:34 AM GMT
Hardoi News: मण्डल रेल प्रबंधक ने ट्रैक में स्वयं हाथ डालकर परखी सुरक्षा, सिंग्नल की भी जाँच की
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन ने बालामऊ व काकोरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। यह निरीक्षण सुरक्षा व संरक्षण को लेकर था।उड़ीसा के बालासोर में हुए रेल हादसे के बाद रेल प्रशासन द्वारा सभी मंडलों को विशेष सतर्कता व निगरानी के निर्देश दिए हैं। रेल प्रशासन द्वारा विशेष सतर्कता बरतते हुए ट्रेनों के संचालन के निर्देश दिये है। इन्हीं निर्देशों के अनुपालन में मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन पहले काकोरी रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने सुरक्षा व संरक्षा की गहनता से जांच की।

मंडल रेल प्रबंधक ने डाउन की मेन लाइन व लूप लाइन को जोड़ने वाले सिग्नल की जांच की। डीआरएम द्वारा सिग्नल को खुलवा कर इसकी गहनता से जांच की।इस दौरान डीआरएम अजय नंदन स्वयं जांच करते नजर आए।डीआरएम द्वारा सिग्नल पर बदलने वाले ट्रैक में हाथ डालकर उसकी जांच की।इस दौरान डीआरएम का हाथ भी ट्रैक में लगी ग्रीस से काला हो गया।डीआरएम द्वारा सिग्नल के अंदर की भी चीजों को स्वयं से देखा व ट्रेन परिचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।डीआरएम काकोरी से बालामऊ रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां उन्होंने सिंगल कक्ष का बड़ी ही गहनता से निरीक्षण किया यहां पर डीआरएम ने एक-एक पॉइंट की स्वयं जाँच की जिसके बाद सिंगल कक्ष में रखें अभिलेखों की भी गहनता से जांच परख की और छुटपुट खामियां मिलने पर जिम्मेदारों को निर्देशित भी किया।मंडल रेल प्रबंधक ने बालामऊ रेलवे स्टेशन पर भी सिग्नल व ट्रैक चेजिंग पॉइंट की जाँच की गई। मंडल रेल प्रबंधक के आगमन को लेकर सुबह से ही रेल अधिकारी व कर्मचारी लगे हुए थे।

रदोई उतरे तो नहीं मिले किसी से

मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने काकोरी में बन रहे पार्क को शहीदों के नाम से पार्क बनाने को लेकर रेल अधिकारियों को निर्देशित किया।मंडल रेल प्रबंधक को सिग्नल की गहनता से जाँच करते व ट्रैक में हाथ डालकर जांच करते देख रेल अधिकारियों के पसीने छूट गए।हालांकि गनीमत रही की मंडल रेल प्रबंधक को सब कुछ दुरुस्त मिला।बालामऊ से चलकर मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन हरदोई पहुंचे।यहां पर उन्होंने निरीक्षण तो नहीं किया लेकिन कुछ देर अधिकारियों के साथ बिताए।इस दौरान हरदोई में भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए।हरदोई में डीआरएम ने निरीक्षण नहीं किया।डीआरएम के आगमन की जानकारी मिलते ही पत्रकार स्टेशन पर पहुँचे।पत्रकार पत्रकार प्लेटफार्म नंबर 1 पर उनका इंतजार करते रहे और डीआरएम अपनी विशेष ट्रेन से बिना पत्रकारों से मिले वापस मुरादाबाद चले गए।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story