×

Hardoi News: संदिग्ध परिस्थितियों में राष्ट्रीय पक्षी मोर के मृत मिले पाँच शव, जाँच में जुटी वन विभाग और स्थानीय पुलिस

Hardoi News: वन विभाग की टीम द्वारा राष्ट्रीय पक्षी मोर के पाँचो शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।वन विभाग द्वारा मृत पांचों मोर का पोस्टमार्टम कराया गया है विस्तृत रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 26 May 2023 9:28 AM GMT
Hardoi News: संदिग्ध परिस्थितियों में राष्ट्रीय पक्षी मोर के मृत मिले पाँच शव, जाँच में जुटी वन विभाग और स्थानीय पुलिस
X
Hardoi news (फोटो: सोशल मीडिया )

Hardoi News: हरदोई में राष्ट्रीय पक्षी मोर के पांच शव मिलने से हड़कंप मच गया। संदिग्ध परिस्थितियों में एक खेत में मोर के पांच शव पड़े होने की पुलिस को जानकारी मिली जिसके बाद पुलिस महकमे से लेकर वन विभाग तक में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर वन विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस बल पहुंच गया। वन विभाग की टीम द्वारा राष्ट्रीय पक्षी मोर के पाँचो शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वन विभाग द्वारा मृत पांचों मोर का पोस्टमार्टम कराया गया है विस्तृत रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।फिलहाल पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम मामले की छानबीन में जुट गई है।पांचों मोर एक खेत में एक साथ मृत पाए गए हैं। मोरों की मृत्य मिलने की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए लोग आपस में मोरो के मरने को लेकर कयास लगाते देखें।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी मृत मोरो के मौत का राज

हरदोई जनपद के बघौली थाना क्षेत्र के भवानीपुर मजरा हडहा में राजकिशोर पुत्र दयाराम के खेत में 5 राष्ट्रीय पक्षी मोर के संदिग्ध परिस्थितियों में शव पड़े हुए होने की जानकारी पुलिस को लगी खबर मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया।मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने पांचों मृत मोरों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।वन विभाग की टीम से डीएफओ शशिकांत अमरेश, वन रेंजर,शिव प्रकाश कुरील, वन दरोगा देवेंद्र यादव, गोपाल राय समेत बघौली थाना प्रभारी ज्ञानेश दुबे और एसआई सूरज पाल सिंह के साथ भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया।मोरो के मृत पाए जाने की सूचना जंगल में आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। मृत मोरों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग खेत में एकत्र हो गए।

डीएफ़ओ शशिकांत अमरेश ने बताया कि पांचो मृत मोरों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद हकीकत का सामना होगा की मोरो की मौत के पीछे का क्या कारण है जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।वहीं ग्रामीण राष्ट्रीय पक्षी मोर के मृत मिलने पर मामले की गहराई से छानबीन कराने की बात कह रहे हैं। अब मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही हो सकेगा।राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत के पीछे कोई साजिश है या हादसा।बघौली थाने की पुलिस भी मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story