×

Hardoi News: पूर्व प्रधान का मिला शव, परिजनों ने लगाया ये संगीन आरोप, पुलिस जांच में जुटी

Hardoi News: जनपद के नरायनमऊ गांव के पूर्व प्रधान की मौत को लेकर रहस्य गहरा गया है। उनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में करवा गांव के खेत की मेढ़ पर पड़ा पाया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 4 Sep 2023 12:32 PM GMT
Hardoi News: पूर्व प्रधान का मिला शव, परिजनों ने लगाया ये संगीन आरोप, पुलिस जांच में जुटी
X
पूर्व प्रधान का मिला शव: Photo-Newstrack

Hardoi News: जनपद के नरायनमऊ गांव के पूर्व प्रधान की मौत को लेकर रहस्य गहरा गया है। उनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में करवा गांव के खेत की मेढ़ पर पड़ा पाया गया। सिर और आंख पर चोट के निशान को लेकर परिजनों ने मृतक के भतीजे पर ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

वर्ष 1995 में ग्राम सभा के प्रधान थे घटना की जानकारी पर फॉरेंसिंक टीम व पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पूर्व प्रधान की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सकेगा। पूर्व प्रधान गंगाराम रैदास उम्र 60 वर्ष पुत्र गिरिवर निवासी ग्राम नरायनमऊ वर्ष 1995 में ग्राम सभा के प्रधान रह चुके हैं। अब सिंचाई के इंजन का काम करते थे।

मृतक की पुत्री खुशबू ने बताया कि उसके पिता रविवार की सुबह करीब 5 बजे अपने भतीजे पप्पू पुत्र बेनी के साथ मोटरसाइकिल से शौच के लिए निकले थे लेकिन घर वापस नहीं लौटे। ऐसे में सोमवार की सुबह बांके लाल किसान ने बताया कि करवा गांव स्थित मिश्रिलाल के खेत के पास मेढ़ पर खून से लथपथ अवस्था में उनका शव पड़ा है। जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

अधिकारियों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक नपेंद्र सिंह, सीओ सत्येंद्र सिंह, कोतवाल शेषनाथ सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, गांव के राकेश यादव पुत्र अशर्फीलाल ने बताया कि रविवार को संतोष के खेत में लगे पंपिंग सेट को ठीक करने को कहा था। तब रोड पर दो तीन लोगों के साथ पूर्व प्रधान बैठे थे। अब आखिर किन लोगों के साथ गंगाराम थे और उस स्थान पर कैसे पहुंचे, इन सवालों के इर्द-गिर्द ही गुत्थी उलझी हुई है।

परिजनों ने भतीजे पर लगाया आरोप

मृतक की पत्नी और पुत्री रो-रोकर भतीजे पप्पू पर हत्या करने का आरोप लगा रही थीं। उनका कहना था कि तभी वो शव के पास तक नहीं पहुंचे, जबकि एक सप्ताह से उनके घर पर ही रहकर वो खाना खाता था। वो सुबह उनके साथ ही निकला था। पुलिस ने ग्राम प्रधान सरोज पाल व परिजनों की तहरीर पर पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामला साफ होगा कि पूर्व प्रधान की मौत कैसे हुई। पूर्व प्रधान गंगाराम का जहां शव मिला, वहां पर न तो कोई पक्का रास्ता है और न ही ईंट पत्थर पड़े हैं, जिससे गिरकर उनकी मौत हुई हो। अब पुलिस जांच के बाद ही सामने आ सकेगा कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story