×

Hardoi News: कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी का मेन लाइन पर इंजन हुआ फेल, लगभग एक घंटे 15 मिनट तक बाधित रहा ट्रैक

Hardoi News:मालगाड़ी के लोको पायलट द्वारा इंजन को दुरुस्त करने का काफी प्रयास किया गया लेकिन इंजन में आई तकनीकी समस्या को लोको पायलट दुरुस्त नहीं कर सके इसके बाद लोको पायलट द्वारा कंट्रोल को इंजन के फेल हो जाने की जानकारी दी गई।

Pulkit Sharma
Published on: 6 Sep 2023 8:08 AM GMT
Hardoi News: कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी का मेन लाइन पर इंजन हुआ फेल, लगभग एक घंटे 15 मिनट तक बाधित रहा ट्रैक
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: कोयला लेकर अमरावती जा रही मालगाड़ी के इंजन में आई तकनीकी खराबी के चलते हरदोई शाहजहांपुर मेन लाइन प्रभावित हो गई।मेन लाइन के प्रभावित होने से पीछे से आ रही कई ट्रेनें भी प्रभावित हो गई। मेन लाइन पर मालगाड़ी के खड़े होने से पीछे से आ रही ट्रेनों को जहां की तहां रोक दिया गया। मालगाड़ी के लोको पायलट द्वारा इंजन को दुरुस्त करने का काफी प्रयास किया गया लेकिन इंजन में आई तकनीकी समस्या को लोको पायलट दुरुस्त नहीं कर सके इसके बाद लोको पायलट द्वारा कंट्रोल को इंजन के फेल हो जाने की जानकारी दी गई।

मेन लाइन पर मालगाड़ी के इंजन फेल होने की जानकारी मिलते ही कंट्रोल में हड़कंप मच गया।कंट्रोल द्वारा एक दूसरी मालगाड़ी का इंजन कटवा कर मेन लाइन पर खड़ी कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी से जोड़ा गया, जिसके बाद मालगाड़ी को मेन लाइन से हटाकर लूप लाइन पर खड़ा किया गया। इसके बाद मेंन लाइन का संचालन पुनः बहाल हो सका।एक तो वैसे भी मुरादाबाद मंडल में ट्रेनों की लेट लतीफ़ी लगी रहती हैं।ऊपर से सुबह-सुबह इंजन में खराबी के चलते कई ट्रेनें लेट हो गई जिसके चलते रेल यात्रियों को काफ़ी असुविधा का सामना करना पड़ा।

एक घंटे तक खड़ी रही डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस

मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले कौढ़ा रेलवे स्टेशन से पहले झारखंड से कोयला लेकर अमरावती जा रही मालगाड़ी का इंजन फेल हो गया।हरदोई से सुबह 3:57 पर मालगाड़ी के निकालने के बाद कौढ़ा रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले सुबह लगभग 4:07 मिनट के आसपास मालगाड़ी के इंजन में कुछ तकनीकी समस्या आई इसके बाद लोको पायलट द्वारा तकनीकी समस्या को दूर करने का काफी प्रयास किया गया लेकिन असफल रहे।इसके बाद लोको पायलट द्वारा कौढ़ा रेलवे स्टेशन व कंट्रोल को इंजन के फेल को जाने की जानकारी दी गई।

कंट्रोल द्वारा मेंन लाइन पर इंजन फेल हो जाने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया।आनन फ़ानन में एंगवा रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी जिसमें दो इंजन लगे हुए थे उसमें से एक इंजन को काटकर कौढ़ा रेलवे स्टेशन के पहले मेन लाइन पर खड़ी मालगाड़ी में जोड़ा गया जिसके बाद मेन लाईन पर खड़ी मालगाड़ी को हटाकर कौढ़ा रेलवे स्टेशन की लूप लाइन पर खड़ा किया गया। इसके बाद लगभग एक घंटा 15 मिनट बाद मेन ट्रैक को बहाल किया जा सका। हरदोई शाहजहांपुर मेन लाइन के प्रभावित होने से पीछे से आ रहे 15903 डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस एक घंटा 15 मिनट तक हरदोई कौढ़ा ब्लॉक हट के पास खड़ी रही वही कुछ अन्य ट्रेनें भी पांच-पांच मिनट अन्य स्टेशनों पर खड़ी रही।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story