Hardoi News: ज़िला संप्रेषण गृह में बंद 15 बाल अपचारियों की बिगड़ी तबियत, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, प्रशासन में मचा हड़कंप

Hardoi News: बीती देर रात बाल संप्रेक्षण गृह में बंद 15 बालअपचारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई जिन्हें बेहतर उपचार के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Aug 2023 7:15 AM GMT
Hardoi News: ज़िला संप्रेषण गृह में बंद 15 बाल अपचारियों की बिगड़ी तबियत, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, प्रशासन में मचा हड़कंप
X
Health of Fifteen Child Abusers Lodged in District Communication Home Worsened , Hardoi

Hardoi News: हरदोई का बाल संप्रेक्षण गृह एक बार फिर सुर्खियों में है। बीती देर रात बाल संप्रेक्षण गृह में बंद 15 बालअपचारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई जिन्हें बेहतर उपचार के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बाल अपचारियों की हालत बिगड़ने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर तमाम प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए।

मिली जानकारी के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में भर्ती 15 बाल अपचारी बीते पाँच दिनों से बीमार चल रहे थे। इनका उपचार जिला संप्रेक्षण गृह की सीएचसी में चल रहा था। लेकिन मंगलवार देर रात इन बाल अपचारियों की हालत ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद बालअपचारियों को एंबुलेंस की सहायता से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। फिलहाल बालअपचारियों की हालत बिगड़ने के पीछे कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

पाँच दिन से तबियत थी ख़राब, जाँच रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगी बीमारी

शहर के रद्धे पुरवा रोड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में भर्ती 15 बाल अपचारियों की तबीयत बीते 5 दिनों से खराब चल रही थी। इन बालअपचारियों को सर दर्द, बदन दर्द, बुखार आदि की समस्या बनी हुई थी। बालअपचारियों का इलाज बाल संप्रेक्षण गृह में बनी सीएचसी में चल रहा था। जहां मंगलवार की रात 15 बालअपचारीयो की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें हरदोई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। आनन-फानन में पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और हालात पर नजर बनाए रखें।

हरदोई मेडिकल कॉलेज में बच्चों का उपचार करने वाले डॉक्टर शुभंकर ने बताया कि जिला संप्रेक्षण गृह से आए बच्चों में सिर दर्द, बदन दर्द, बुखार, खांसी, जुखाम की शिकायत मिली थी। सभी बच्चों को दवाइयां दी गई हैं। सभी 15 बाल अपचारियों के खून की जांच कराई गई है रिपोर्ट आने के बाद बीमारी का पता चल सकेगा। फिलहाल सभी बाल अपचारियों को एक-दूसरे से दूर रखने की सलाह भी दी गई है, जिससे संक्रमण ना फैल पाए।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story