Hardoi News: दहेज में बाइक नहीं मिली तो कर दिया मर्डर! बेटी के पिता ने डीएम ऑफिस का किया घेराव, लगाए ये गंभीर आरोप

Hardoi News: दहेज में बाइक और सोने की चेन न देने पर एक और बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया। आरोप है कि पति ने अपने मां-बाप और भाइयों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 19 Jun 2023 8:04 AM GMT
Hardoi News: दहेज में बाइक नहीं मिली तो कर दिया मर्डर! बेटी के पिता ने डीएम ऑफिस का किया घेराव, लगाए ये गंभीर आरोप
X

Hardoi News: दहेज में बाइक और सोने की चेन न देने पर एक और बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया। आरोप है कि पति ने अपने मां-बाप और भाइयों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। इसी मामले में सोमवार की सुबह डीएम की ड्योढ़ी पर इंसाफ के लिए दस्तक दी गई। पुलिस का कहना है कि सारे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पिता ने लगाया हत्या का आरोप

बताया गया है कि बिलग्राम कोतवाली के डाभा गांव निवासी दाताराम की पुत्री अंजलि की शादी साल 2021 में 25 मई को हरपालपुर थाने के नगला भूपतिपुर निवासी सुरेश के पुत्र हीरा सागर के साथ हुई थी। रविवार की देर रात अंजलि की सास रन्ना ने दाताराम को उसकी पुत्री की तबियत खराब होने का फोन किया। जब दाताराम वहां पहुंचा तो पता चला कि अंजलि की मौत हो चुकी है। दाताराम का कहना है कि दहेज़ में बाइक और सोने की जंज़ीर की मांग के चलते उसकी पुत्री की हत्या की गई। इस पर उसने पुलिस को जो तहरीर दी है, उसमें पति हीरा सागर के अलावा ससुर सुरेश, सास रन्ना और हीरा सागर के भाइयों पारस, शीतल, जमुना सागर, धनीराम व अवधेश के ऊपर आरोप लगाया है।

इंसाफ के लिए किया डीएम आवास का घेराव

दाताराम के साथ अंजलि के तमाम मायके वालों ने सोमवार की सुबह उसे इंसाफ दिलाने के लिए डीएम आवास का घेराव किया। इसका पता होते ही वहां पहुंची पुलिस ने दाताराम को पूरा भरोसा दिलाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
महिला थाने से हुई थी विदाई

अंजलि के पिता दाताराम का कहना है कि शादी के बाद से ही अंजलि को उसके ससुराल वाले दहेज़ के लिए लगातार प्रताड़ित किया करते थे। इस पर जब शिकायत की गई तो मामला महिला थाने पहुंचा। वहां पर हीरा सागर और उसके घर वालों को अब दोबारा ऐसी गलती न करने की नसीहत दी गई और सुलह-समझौता कर अंजलि को ससुराल विदा किया गया था। कुछ दिनों तक सब ठीक रहा, फिर उसके बाद ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आए और इस तरह का कांड कर बैठे।

एलआईयू रही मुस्तैद, खुफिया टीम भी हुई अलर्ट

डीएम आवास पर भीड़ के इकट्ठा होने की खबर सुनते ही पुलिस की खुफिया टीम भी अलर्ट हो गई। पुलिस के पहुंचते ही वहां एलआईयू की टीम भी पहुंच गई। काफी देर तक एसएचओ कोतवाली शहर संजय पाण्डेय अंजलि के पिता और उसके मायके वालों को समझाते रहे। एलआईयू की टीम वहां पल-पल का अपडेट लेती हुई नज़र आई। किसी तरह का कोई बवाल आगे न बढ़े, इसके लिए एलआईयू इंस्पेक्टर श्रीश शर्मा के अलावा पुलिस के जवान वहां काफी देर तक डटे रहे। उसके बाद डीएम आवास का घेराव कर रहे लोगों को कार्यवाही का आश्वासन देकर वापस भेजा गया।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story