×

Hardoi News: 15 अगस्त को मस्जिद में दिया गया भड़काऊ बयान! हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

Hardoi News: हिंदू संगठनों ने मौलाना के विरुद्ध भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है और संबंधित थाने को मामले की जांच कर आवश्यक विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 18 Aug 2023 2:56 PM GMT
Hardoi News: 15 अगस्त को मस्जिद में दिया गया भड़काऊ बयान! हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: देशभर के कई बड़े मौलाना धर्मगुरु के विवादित बयान सामने आते रहते हैं। कई बार इनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हाल ही में दिल्ली की जामा मस्जिद के धर्मगुरु का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जो कि देश में काफी चर्चा का विषय बना रहा। ऐसा ही एक वीडियो हरदोई में भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में मौलाना ने 15 अगस्त पर मस्जिद के अंदर एक विवादित भाषण दिया है। मौलाना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने इस पर कड़ा एतराज जताया है।

पुलिस अधिकारियों ने दिए मामले की जांच के आदेश

हिंदू संगठनों ने मौलाना के विरुद्ध भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है और संबंधित थाने को मामले की जांच कर आवश्यक विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं। केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद देश के कई संविधान में बदलाव किया गया है, जिसमें मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अंदर भी तीन तलाक़ जैसे मामलों को बदला हैं। केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार से नाराज मुस्लिम संगठनों के धर्मगुरु लगातार सरकार को निशाने पर रखकर भड़काऊ भाषण देते रहते हैं।

मुसलमानों के मज़हबी मामलो में की जा रही घुसपैठ

टड़ियाव थाना क्षेत्र की गोपामऊ की लालपीर मस्जिद के अंदर 15 अगस्त को मौलाना अब्दुलरहमान जमाई ने विवादित बयान दिया है। आरोप है कि मौलाना अब्दुल रहमान जामाई ने कहा कि लाउडस्पीकर पर अजान पढ़ने पर अभियोग पंजीकृत हो रहे हैं। कुर्बानी पर पाबंदी लगाई जा रही है। कब्रिस्तान के ऊपर कब्जा किया जा रहा है। मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड को बदलने का प्रयास किया जा रहा है। मौलाना अब्दुल रहमान जमाई ने कहा कि ऐसी आजादी पर हम कल भी लात मारते थे और आज भी लात मारते हैं। मुसलमान के मजहबी मामले में घुसपैठ की जा रही है। हमें मजहबी आजादी चाहिए। हमें इज्जत और आबरू की हिफाजत चाहिए, हमें इस्लाम की हिफाजत चाहिए। आज हिंदुस्तान में मुसलमानों के मामलों में घुसपैठ हो रही है।

बच्चों के सामने की भड़काऊ बयानबाजी

मौलाना अपने भड़काऊ भाषण में इतना मशगूल थे कि उन्होंने ध्यान तक नहीं दिया कि उनके पास छोटे-छोटे बच्चे भी खड़े हैं। मौलाना द्वारा जब भाषण दिया जा रहा था तो उनके पास खड़े छोटे बच्चे अपने हाथ में उल्टा तिरंगा झंडा लिए खड़े थे। मौलाना के पास खड़े लगभग चार बच्चे उल्टा तिरंगा झंडा लिए खड़े रहे लेकिन मौलाना अपने भड़काऊ भाषण को लगातार बोलते रहे और इसी के साथ मौलाना ने राष्ट्र ध्वज तिरंगे का भी अपमान किया है। लाल पीर मस्जिद में हुए 15 अगस्त के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश व्याप्त है। हिंदू संगठन ने पुलिस से सख़्त कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या बोले एएसपी

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि गोपालमऊ की लालपीर मस्जिद का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक मौलाना भड़काऊ भाषण देते हुए भी नजर आ रहा है। मामले में टड़ियाव कोतवाली पुलिस को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story