×

Hardoi News: विपक्ष पर जमकर बरसे भाजपा के मंत्री, केंद्र की नौ साल कि उपलब्धियों का किया बखान

Hardoi News: मध्य प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सीएम योगी की तारीफ की, विपक्षी एकता पर भी साधा निशाना।

Pulkit Sharma
Published on: 5 Jun 2023 8:32 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 9:05 PM GMT)
Hardoi News: विपक्ष पर जमकर बरसे भाजपा के मंत्री, केंद्र की नौ साल कि उपलब्धियों का किया बखान
X
MP government higher education minister

Hardoi News: जिले में आज मध्य प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार के 9 साल बेमिसाल को लेकर चर्चा की। विश्वास सारंग ने केंद्र की मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाई इसके साथ ही सारंग पत्रकारों से भी रूबरू हुए। विश्वास सारंग ने राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को जमकर आड़े हाथों लिया तो वहीं उड़ीसा में हुए रेल हादसे पर दुख जताते हुए विपक्षी नेताओं पर जमकर बरसे। विश्वास सारंग ने कहा कि विपक्ष लाशों पर राजनीति करना बंद करे।

विश्वास सारंग ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो व्यक्ति देश के सम्मान को पूरी दुनिया में तार-तार करते हों, जो व्यक्ति हिंदुस्तान के संविधान का पालन ना करते हों जिसके कारण उनकी लोकसभा की सदस्यता जाती हो वह व्यक्ति जो अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए देश में तो अनर्गल प्रचार प्रसार करते ही हैं पर विदेश की धरती पर जाकर भी अपनी राजनीतिक कुंठा और अपने फर्स्ट्रेशन को उजागर करते हैं। उनसे और कुछ अपेक्षा नहीं की जा सकती है। यदि राहुल गांधी भविष्य की बात करते हैं तो उन्हें यह जरूर बताना चाहिए कि क्या उनके इस वक्तव्य से हिंदुस्तान का मान सम्मान नहीं गिरेगा।

विश्वास सारंग ने कहा कि निश्चित रूप से राहुल गांधी का यह विदेश दौरा देश को तोड़ने और देश के मान सम्मान को तोड़ने वाला है। हाल ही में राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस की विचारधारा को महात्मा गांधी की विचार धारा और आरएसएस की विचारधारा को गोडसे की विचारधारा बताए जाने पर मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि देखें महात्मा गांधी की क्या विचारधारा है यह इस बात से स्थापित होता है की राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा जो कि तथाकथित रूप से भारत तोड़ो यात्रा थी, उसमें कन्हैया जैसे देश को तोड़ने वाले तत्व आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। क्या गांधीजी की मानसिकता यही है जो कांग्रेस अख्तियार करती है, क्या आतंकवादियों को संरक्षण देने की है, क्या देश में लगातार भ्रष्टाचार को स्थापित करने की है। गांधी जी ने तो कहा था आजादी के बाद कांग्रेस को समाप्त कर दो गांधी जी के तो यह विचार थे।

मुख्तार के मामले में सीएम योगी की तारीफ की

मुख्तार अंसारी पर न्यायालय के आये फैसले पर मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारतीय जानता पार्टी की सरकार ने चुस्त-दुरुस्त कार्य किया है। मुख्तार अंसारी जैसे लोग यदि जेल में जाते हैं तो इसका श्रेय यदि किसी को जाता है तो वह हैं उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। योगी जी ही ऐसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे जिन्होंने पूरी तरह से कानून व्यवस्था का पालन किया और आम जनता आज उत्तर प्रदेश में सम्मान के साथ रह रही है।

बृजभूषण के बचाव में दिखे

भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह पर कार्यवाही को लेकर पूछे गए सवाल पर विश्वास सारंग बचाव करते दिखे। कहा कि बृजभूषण सिंह मामले में हर एक विषय पर जांच हो रही है जो भी जांच में आएगा वह सबके सामने आएगा। यदि मुख्तार अंसारी की बात की जाए तो उनके ऊपर अभियोग चला जिसके बाद न्यायालय ने निर्णय दिया। बृजभूषण सिंह को लेकर 4 लोग बैठ जाएं और उसको लेकर किसी को भी आरोपी बना दें ऐसा नहीं होगा। हर एक बिंदु पर गहनता से जांच होगी और उस पर कार्यवाही भी होगी। केवल मुद्दा उठा देने से हम किसी को दोषी करार दें ऐसा नहीं होगा। बड़ा आश्चर्य होता है कि हम मुख्तार अंसारी की तुलना बृजभूषण सिंह से कर दें। अपराधी को सजा मिली है इसका स्वागत है।

बिहार में विपक्ष के नेताओ की होने वाली बैठक पर कहावत में दिया जवाब

बिहार में विपक्षी दलों की होने वाली बैठक जो कि फिलहाल स्थगित हो गई है उस पर भाजपा के मंत्री ने कहा कि ‘कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा भानुमति ने कुनबा जोड़ा।’ कौन विपक्ष का नेतृत्व करेंगे राहुल गांधी जिन की सदस्यता इसलिए चली गई कि वह अपराधी हैं। विपक्ष का नेतृत्व कौन करेंगे अरविंद केजरीवाल जिनके तीन-तीन मंत्री जेल में हैं और वह खुद जेल जाने के मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं। विपक्ष का नेतृत्व कौन करेंगे नीतीश कुमार जिनको पलटूराम कहा जाता है। विपक्ष का नेतृत्व करेंगे उद्धव ठाकरे जिन्होंने अपने पिता को ही ऐसी श्रद्धांजलि दी जिससे उन्होंने अपने विचार ही बदल लिए। पहले विपक्ष नेता तो इकट्ठा कर ले, पहले नेता तो बता दे उसके बाद विपक्ष की एकता की बात की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story