×

Hardoi News: प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम से पहले सांसद ने किया स्टेशन का निरीक्षण

Hardoi News: बिल्डिंग में संशोधन के दिये निर्देश, परिसर में लगे नरसिंह भगवान की विशाल मूर्ति। सांसद ने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए लगभग 2000 लोग हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे।

Pulkit Sharma
Published on: 5 Aug 2023 3:08 PM GMT
Hardoi News: प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम से पहले सांसद ने किया स्टेशन का निरीक्षण
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम से पहले सांसद जय प्रकाश रावत ने किया स्टेशन का निरीक्षण: Photo- Newstrack

Hardoi News: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरदोई रेलवे स्टेशन का अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत कराए जाने वाले पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से हरदोई रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेंगे, जिसके लिए रेल प्रशासन द्वारा तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। रेल प्रशासन द्वारा कि जा रही तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को सांसद जय प्रकाश रावत रेलवे स्टेशन पहुंचे। जय प्रकाश रावत ने अधिकारियों से वार्ता कर तैयारियों का जायजा लिया। सांसद प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल भी पहुंचे जहां उन्होंने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। लगभग आधा घंटा तक सांसद जय प्रकाश रावत हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुके रहे। इस दौरान सांसद से लोगों ने ट्रेनों के ठहराव की भी मांग की। सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए लगभग 2000 लोग हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे।

रेल मंत्री से मिलकर ट्रेनों का कराया जाएगा ठहराव-जय प्रकाश-

हरदोई रेलवे स्टेशन पर सांसद जयप्रकाश रावत ने अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत बनने वाली नई बिल्डिंग के मानचित्र को भी देखा। सदर सांसद ने स्टेशन पर मौजूद रेल अधिकारी को बिल्डिंग में संशोधन को लेकर निर्देश दिए। सांसद ने रेल अधिकारियों से कहा कि बिल्डिंग डिजाइन में तब्दीली की जाए। जो बिल्डिंग प्रस्तावित है वह निचले हिस्से से दबी हुई नजर आ रही है। सांसद ने नई बिल्डिंग के कार्य के साथ ही स्टेशन परिसर में भगवान नरसिंह की भव्य प्रतिमा लगाने के निर्देश भी दिए।

सांसद ने रेल अधिकारी से कहा कि हरदोई एक पौराणिक शहर है इसकी इमारत भी पौराणिकता के आधार पर बननी चाहिए। सांसद से स्टेशन पर मौजूद लोगों ने ट्रेनों के ठहराव किए जाने की भी मांग की। सांसद ने लोगों को आश्वासन दिया कि वे जल्द ही रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर हरदोई रेलवे स्टेशन पर कुछ ट्रेनों के ठहराव को लेकर पत्र सौंपेंगे। उम्मीद है जल्द ही उन ट्रेनों का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर करा लिया जाएगा। इस मौके पर डीआरयूसीसी के सदस्य अजीत सिंह बब्बन भी मौजूद रहे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story