×

Hardoi News: हिंदू लड़की से गैर हिंदू युवक ने हिंदू बन की शादी, बाद में किया निकाह, चार पर मुकदमा दर्ज

Hardoi News: वहीं लड़की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपनी सहमति से रोशन को मुस्लिम जानते हुए विवाह करने की बात कही है। साथ ही लड़की ने बजरंग दल वालों से जान का खतरा भी बताया है

Pulkit Sharma
Published on: 10 July 2023 6:23 PM GMT
Hardoi News: हिंदू लड़की से गैर हिंदू युवक ने हिंदू बन की शादी, बाद में किया निकाह, चार पर मुकदमा दर्ज
X
हिंदू लड़की से गैर हिंदू युवक ने हिंदू बन की शादी, बाद में किया निकाह, चार पर मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में न्यूजट्रैक की खबर का एक बार फिर असर हुआ है। गैर हिंदू युवक के हिंदू बन लड़की से शादी करने के बाद गाँव लाकर निकाह पढ़वाने के मामले में युवक समेत चार लोगों पर सुरसा थाने में अभियोग पंजीकृत हुआ है। दरअसल दिल्ली में नौकरी कर रहे मुस्लिम समुदाय का युवक अपने को हिंदू बताकर एक युवती से मंदिर में विवाह कर लिया। जब वह घर लौट कर आया तब घर वालों ने प्रधान के सहयोग से उसका निकाह करवा दिया। इसकी खबर मिलने पर बजरंग दल वाले थाने पर पहुंच गए तथा इस धर्मांतरण का विरोध किया।

बताते चलें कि थाना सुरसा के ग्राम रामपुर निवासी रोशन अली दिल्ली में रहता था, जहां उसने विष्णु गार्डन निवासी एक हिंदू लड़की से मंदिर में विवाह कर लिया। विवाह के बाद वह अपने गांव रामपुर आया। जहां ग्राम प्रधान लाल मोहम्मद के सहयोग से उसका निकाह हुआ। इसकी खबर जब बजरंग दल वालों को लगी तो उन्होंने हंगामा कर दिया। इस बीच पुलिस पर प्रेमी-प्रेमिका को दिल्ली भगा देने की बात आई। इस पर पुलिस ने दोनों को फिर थाने बुलाया।

विधि धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ

काफी जद्दोजहद के बाद सोमवार को लड़की के पिता कमलेश की तहरीर पर लव जेहाद के आरोपी रोशन, ग्राम प्रधान लाल मोहम्मद तथा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ 3/5 उत्तर प्रदेश विधि धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। हालांकि लड़की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपनी सहमति से रोशन को मुस्लिम जानते हुए विवाह करने की बात कही है। साथ ही लड़की ने बजरंग दल वालों से जान का खतरा भी बताया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story