Hardoi News: चोरों को पकड़ पुलिस ने थपथपाई थी अपनी पीठ, फिर सात दुकानों से माल उड़ाकर पुलिस को दी सलामी

Hardoi News:सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बिलग्राम थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दुकानदारों ने बताया कि सात दुकाने मिलाकर लाखों रुपए के माल पर चोरों ने हाथ साफ किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 10 July 2023 7:56 AM GMT
Hardoi News: चोरों को पकड़ पुलिस ने थपथपाई थी अपनी पीठ, फिर सात दुकानों से माल उड़ाकर पुलिस को दी सलामी
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में इन दिनों चोरों का आतंक है। चोरों के आतंक से हरदोई, संडीला, मल्लावां, अहिरोरी के लोग परेशान तो थे ही, अब बिलग्राम में भी चोरों ने पुलिस को चुनौती दे दी है। बिलग्राम में बीती रात चोरों ने सात दुकानों को अपना निशाना बनाया है। चोरों ने सात दुकानों से लाखों रुपए के माल पर अपना हाथ साफ किया है। इस बात की जानकारी तब हुई जब सुबह दुकानदार अपनी दुकान को खोलने आए। तब एक के बाद एक सात दुकान के ताले टूटे मिले। एक साथ दुकानों में हुई चोरी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर तक उठा ले गए चोर

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बिलग्राम थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दुकानदारों ने बताया कि सात दुकाने मिलाकर लाखों रुपए के माल पर चोरों ने हाथ साफ किया है। साथ ही चोर सीसीटीवी और डीवीआर भी चुरा ले गए हैं। कुछ ही दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक ने ऑपरेशन सुरंग को सफल बताकर एक प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने मल्लावां, संडीला, अहिरोरी में हुई चोरियों का खुलासा कर अपनी पीठ थपथपाई थी। अब एक बार फिर चोरों ने पुलिस अधीक्षक के ऑपरेशन सुरंग को चुनौती दे दी है। साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा किए गए खुलासों को भी सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है।

जब चोरों का गिरोह अंदर, तो किसने की वारदात!

लोगों का कहना है कि जब पुलिस ने तीन स्थानों से चोरों को गिरफ़्तार किया। अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार करने का दावा किया गया था तो फिर एक साथ बिलग्राम में सात दुकानों में चोरी कैसे हो गई। बिलग्राम कस्बे से होकर श्रद्धालु कांवर लेकर मल्लावां की ओर जाते हैं। ऐसे में पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा के भी पुख्ता व्यवस्था के दावे किए थे अब या तो पुलिस सुरक्षा व्यवस्था लाचार थी या फिर चोरों के हौसले कहीं ज़्यादा बुलंद थे। लोगों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक की तबादला एक्सप्रेस तो चलती है लेकिन उनके चहेते इस तबादला एक्सप्रेस में सवार नहीं होते हैं। लोगों ने कहा कि पूर्व पुलिस अधीक्षक रहे अनुराग वत्स, विपिन मिश्रा के कार्यकाल में जनपद में पुलिस काफी सक्रिय थी, इनके कार्यकाल में अपराधिक घटनाएं भी काफी कम थीं। लेकिन वर्तमान पुलिस अधीक्षक के कार्यकाल में कई प्रकार के अभियान चलाए गए लेकिन सब नाकाम साबित हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब शहर ही नहीं सुरक्षित है तो कस्बे कैसे सुरक्षित हो सकते हैं।

चोरी की घटनाओं से क्षेत्र व्यापारियों में आक्रोश

हरदोई जनपद के बिलग्राम थाना क्षेत्र के कस्बे में माधवगंज रोड पर चोरों ने रामजी गुप्ता की ऑटो मोबाइल की दुकान से नगदी और भारी मात्रा में ऑटो पार्ट्स पर अपना हाथ साफ कर दिया। साथ ही पास में आलम, माखन सिंह, हबीब, अहमद, अनुज कुमार, नईम, राशिद की दुकान से भी चोरों ने लाखों रुपए के सामान व नकदी पर अपना हाथ साफ किया है। चोरी की इस घटना से कस्बे में हड़कंप मच गया। लोगों में भय व्याप्त है। बिलग्राम के मुख्य चौराहे से कुछ ही दूरी पर हुई सात दुकानों में चोरी से पुलिस की कानून व्यवस्था की पोल भी खुल गई है। साथ ही दुकानदारों व क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

क्या बोले एएसपी

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नरेंद्र कुमार ने बताया कि बिलग्राम कस्बे में दुकानों में चोरी की जानकारी प्राप्त हुई है। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच की जा रही है। मामले के खुलासे को लेकर टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही चोरी की घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story