Hardoi News: ट्रेन में अचानक बिगड़ी यात्री की तबीयत, आरपीएफ़ ने अस्पताल में कराया भर्ती, डॉक्टरों ने मृत किया घोषित

Hardoi News: ट्रेन में अचानक यात्री की तबीयत बिगड़ने पर उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने रेल यात्री को मृत घोषित कर दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 28 July 2023 12:36 PM GMT
Hardoi News: ट्रेन में अचानक बिगड़ी यात्री की तबीयत, आरपीएफ़ ने अस्पताल में कराया भर्ती, डॉक्टरों ने मृत किया घोषित
X

Hardoi News: ट्रेन में अचानक यात्री की तबीयत बिगड़ने पर उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने रेल यात्री को मृत घोषित कर दिया। सहरसा से चलकर वाया दिल्ली होते हुए अमृतसर जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस के जी-12 कोच में सीट नंबर 21,22 पर यात्रा कर रहे रेल यात्री को अचानक हार्ट अटैक आ गया। यात्री के साथ यात्रा कर रहे दूसरे यात्री ने मुरादाबाद कंट्रोल को सूचना देकर मदद मांगी। कंट्रोल द्वारा रेलवे सुरक्षा बल हरदोई को तत्काल एंबुलेंस को बुलाकर रेल यात्री को अटेंड करने के निर्देश दिए गए।

डॉक्टरों ने यात्री को घोषित किया मृत

कंट्रोल रूम से मिली सूचना के बाद आरपीएफ हरकत में आया और 108 एंबुलेंस को फोन कर ट्रेन के हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का इंतजार करने लगे। जैसे ही ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची वैसे ही आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने ट्रेन के अंदर पहुंच रेल यात्री को स्ट्रक्चर की सहायता से ट्रेन से उतारकर एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक रेल यात्री के साथ उनका पुत्र भी यात्रा कर रहा था।

समस्तीपुर से जलंधर जा रहे थे पिता व पुत्र

ट्रेन संख्या 12203 सहरसा से चलकर अमृतसर जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस से समस्तीपुर बिहार से पंजाब के जालंधर के लिए यात्रा कर रहे 74 वर्षीय भगनू साहू पुत्र मुसर साहू निवासी गांव समसा थाना नावकोठी जिला बेगूसराय को अचानक ट्रेन में हार्टअटैक आ गया। भगनू साहू के साथ उनका पुत्र श्याम पुकार साहू भी यात्रा कर रहा था। श्याम पुकार द्वारा पिता के तबीयत खराब होने की सूचना एससीएनएल मुरादाबाद के माध्यम से दी गई। कंट्रोल रूम को मिली जानकारी के बाद कंट्रोल द्वारा रेलवे सुरक्षा बल हरदोई को एंबुलेंस के साथ गाड़ी को अटेंड करने के निर्देश दिए गए। आरपीएफ द्वारा 108 एंबुलेंस को कॉल कर स्टेशन पर बुलाया गया और गरीब रथ एक्सप्रेस के हरदोई रेलवे स्टेशन पर 11:01 मिनट पर पहुंचते ही आरपीएफ एसआई संजीव कुमार स्टाफ के साथ गरीब रथ एक्सप्रेस के कोच संख्या जी-12 की सीट संख्या 21,22 पर पहुंचे। जहां श्याम साहू ने अपने पिता की तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी।

आरपीएफ़ द्वारा स्ट्रक्चर की मदद से भगनू साहू को एंबुलेंस तक लेकर आया गया जहां एंबुलेंस की सहायता से मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों द्वारा बताया गया की एंबुलेंस से पहुंचे रेलयात्री की ना तो पल्स चल रही थी और ना ही कोई धड़कने ईसीजी मशीन में आई थी। प्रथम दृष्टया मामला हार्ट अटैक का प्रतीत होता है। अपने पिता के साथ यात्रा कर रहे पुत्र श्याम पुकार साहू ने बताया कि उनके पिता के कुछ दिन पूर्व बाईपास सर्जरी हो चुकी है जिसका उपचार अभी चल रहा था। श्याम पुकार ने कहा कि वह अपने पिता का अपने गृह जनपद जोकि बिहार में है वहां ले जा रहे हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story