×

Hardoi News: गर्भवती की हुई मौत, भाई ने लगाया प्रताड़ना का आरोप, जाँच में जुटी पुलिस

Hardoi News: ससुराल वालों का कहना है कि गर्भपात की दवा खाने से तबीयत बिगड़ गई, हास्पिटल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 8 July 2023 12:54 PM GMT
Hardoi News: गर्भवती की हुई मौत, भाई ने लगाया प्रताड़ना का आरोप, जाँच में जुटी पुलिस
X
गर्भवती महिला की हुई मौत: Photo- Social Media

Hardoi News: गर्भपात की दवा खाने के बाद गर्भवती की हालत बिगड़ गई। जिसके चलते उसे एक निजी हाॅस्पिटल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। वहीं इस मामले में भाई का आरोप है कि ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान हो कर उसकी बहन ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और दी गई तहरीर पर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

बताया गया है कि माधौगंज थाने की कुरसठ पुलिस चैकी के कुरसठ बुजुर्ग देहात के मजरा देबिनपुरवा निवासी योगेन्द्र की पत्नी किरन देवी का शव शुक्रवार को घर के अन्दर पड़ा हुआ मिला। इसका पता होते ही वहां पहुंचे सीओ बिलग्राम सतेन्द्र सिंह, एसएचओ ध्रुव कुमार और चैकी इंचार्ज आदित्य कुमार मौर्या ने छानबीन करते हुए वहां के लोगों से पूछताछ की। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

परिजनों ने प्रताड़ना का लगाया आरोप

बहन की मौत की जानकारी होते ही किरन देवी का भाई पंकज कुमार निवासी ब्राह्मण पुरवा मजरा बहनेता कोतवाली देहात जिला सीतापुर ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि उसकी बहन को प्रताड़ित किया गया, जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। उसका कहना था कि जब वह बहन की ससुराल पहुंचा तो घर के अंदर उसका शव चारपाई पर पड़ा हुआ था।

ससुरालिजनों ने कहा, गर्भपात की दवा खाने से हुई मौत-

उधर किरन के ससुराल वालों का कहना है कि किरन की दो बेटियां सौम्या और तान्या हैं। उसके बाद वह गर्भवती हो गई और गर्भपात कराने की जिद करने लगी, जबकि उसे इसके लिए मना किया गया। फिर भी उसने गर्भपात वाली दवाई खा ली। बताते हैं कि दवाई खाते ही उसकी हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उसे कछौना के एक निजी हास्पिटल ले जाया गया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस इस मामले में किरन के पति और ससुराल वालों से पूछताछ कर रही है। इस बारे में सीओ बिलग्राम सत्येन्द्र सिंह का कहना कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

भाई का दावा गले पर थे निशान-

भाई पंकज कुमार का कहना है कि उसे शुक्रवार की सुबह उसके बहनोई योगेंद्र ने फोन पर बताया कि उसकी बहन ने दवा खा ली। जिससे उसकी तबीयत खराब होने पर उसे हास्पिटल ले जा रहे। उसके बाद 11 बजे बताया कि किरन की मौत हो गई। पंकज ने पूरे दावे से कहा कि उसकी बहन के गले में निशान पड़े हुए थे। किरन की मौत की खबर सुनते ही मां रामदेवी का हाल बे-हाल है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story