×

Hardoi News: आने वाली थी बारात, चल रही थी बेटी की शादी की तैयारी, अचानक हुआ हादसा मां की हो गई मौत

Hardoi News: माँ व बुआ की मौत के बाद अश्रुओं की धारा में हुई बेटी कि विदाई, जिसने में सुना हादसा वह रोक नहीं पाया अपने अश्रु।

Pulkit Sharma
Published on: 22 May 2023 7:05 PM GMT
Hardoi News: आने वाली थी बारात, चल रही थी बेटी की शादी की तैयारी, अचानक हुआ हादसा मां की हो गई मौत
X
बेटी की शादी से पहले अचानक हुआ हादसा, मां की हो गई मौत: Photo- Newstrack

Hardoi News: मां अपनी बेटी की शादी के लिए कितने अरमान संजोए रही होगी की बेटी की शादी में ये करेंगे उसको ऐसे विदा करेंगे, लेकिन उस मां को क्या पता था कि वह अपनी बेटी की शादी ही नहीं देख पाएगी और शादी के पहले ही वह इस दुनिया से चली जाएगी। जनपद में गम के साए में एक नवविवाहिता को परिजनों ने विदाई दी। सोचकर रूह कॉप जाती है कि क्या मंजर रहा होगा जब एक लड़की की डोली घर से उठने वाली हो और डोली उठने से कुछ ही घंटे पहले उसकी मां व बुआ की मौत हो जाए। जी हां ऐसा ही कुछ हुआ हरदोई जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के नीर गांव में। जहां एक लड़की की रविवार को शादी की तैयारियां बड़े ही जोर शोर से चल रही थी कि अचानक हंसी खुशी का माहौल चीख-पुकार ने बदल गया। नीर गांव में रिश्तेदारों के लिए चाय व पकवान बना रही लड़की की मां व बुआ सिलेंडर के पलट जाने से आग की चपेट में आ गईं।

इस घटना से बुआ व लड़की की मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घर के ही 3 अन्य सदस्य बुरी तरह घायल हो गए। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। एक और जहां ढोलक व गीत चल रहे थे तो वहीं परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, जिस लड़की की शादी हो रही थी वह बदहवास सी अपनी माँ व बुआ के लिए बिलखती नजर आई।

गम के साये में आई बारात और बिदा करा ले गये लड़की-

देहात कोतवाली क्षेत्र के नीर गांव में रविवार को संदीप सिंह की इकलौती बेटी राखी सिंह की बारात लोनार थाने के दुलारपुर से आनी थी। शादी की तैयारियां घर में जोर शोर से चल रही थी। मेहमानों की आवभगत भी बदस्तूर जारी थी कि तभी अचानक परिवार की खुशियां मातम में बदल गई। मेहमानों के लिए चाय व पकवान बना रही राखी की बुआ व मां सिलेंडर के पलट जाने से पिन निकल गई किससे के चलते सिलेंडर में भयानक आग लग गई। आग की चपेट में आई माँ व बुआ की मौके पर ही मौत हो गई। इन सबके बीच रविवार को गांव पर बारात तो पहुंची और मातम के साए में शादी की सारी रस्में अदा की गई। राखी के पिता संजीव सिंह बदहवास से नजर आए, वहीं राखी के भाई रोहित की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे।

रोहित अपने मोबाइल पर अपनी माँ व बुआ की फोटो देख काफी भावुक हो रहा था। इन सबके बीच रोहित अपने में लगातार हिम्मत जुटाकर परिवार को ढाढस बनाता भी दिख रहा था। शादी के बाद बिना माँ से लिपटे एक नवविवाहिता विदा हो गई। जिसने भी इस शादी को देखा वह ज्यादा देर तक अपनी आँखों में आँसू रोक नहीं पाया। गांव में मातम का माहौल पसरा हुआ है। हर किसी की आंखें नम है लोग मृतक के परिवार को ढाँढस बँधाते नजर आ रहे हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story