×

Hardoi News: मदुरै में हुए ट्रेन हादसे में हरदोई के वृद्ध की मौत, अन्य चार लोग सुरक्षित

Hardoi News: मदुरै में हुए हादसे में हरदोई के भी पाँच लोग शामिल थे जिसमें से एक वृद्ध की हादसे में मौत हो गई जबकि चार अन्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। मदुरै आरपीएफ द्वारा मृतक के पुत्र को हादसे की जानकारी दे दी गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 26 Aug 2023 3:39 PM GMT
Hardoi News: मदुरै में हुए ट्रेन हादसे में हरदोई के वृद्ध की मौत, अन्य चार लोग सुरक्षित
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: दक्षिण रेलवे के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास शनिवार सुबह पुन्नालुर मदुरई एक्सप्रेस ट्रेन में लगे स्पेशल टूरिस्ट कोच में आग लग गई। आग लगने से आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। आग लगने के बाद कोच में अफरा तफरी मच गई। कोच में आग लगने से यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचाई। सीतापुर की भसीन टूर एंड ट्रैवल एजेंसी द्वारा रामेश्वरम समेत अन्य तीर्थ स्थल घूमने के लिए एक रेलवे के कोच को आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुक किया था। सीतापुर के टूर एंड ट्रैवल कंपनी द्वारा लगभग साढे चार लाख रुपए खर्च कर एक कोच बुक किया था जिसमें लगभग 63 रेल यात्री लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर से दक्षिण भारत की यात्रा के लिए सवार हुए थे।

शनिवार सुबह जैसे ही ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन के पास पहुंची थी की तभी ट्रेन में सवार कुछ लोगों द्वारा टूर में जा रहे हैं श्रद्धालुओं के लिए कॉफी बनाना शुरू ही किया था की तभी माचिस द्वारा गैस सिलेंडर में आग लगाई गई। वैसे ही अचानक सिलेंडर फट गया और कोच में चारों ओर आग लग गई। आग लगते ही कोच में अफ़रा तफरी मच गई। सिलेंडर में आग लग जाने से सलेंडर फट गया जिसकी चपेट में आए आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कुछ अन्य घायल हो गए। तेज धमाके के साथ फटे सिलेंडर व आग से मुझे मचे हड़कंप के बाद श्रद्धालुओं ने कोच से कूद कर अपनी जान बचाई।

मदुरै में हुए हादसे में हरदोई के भी पाँच लोग शामिल थे जिसमें से एक वृद्ध की हादसे में मौत हो गई जबकि चार अन्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। मदुरै आरपीएफ द्वारा मृतक के पुत्र को हादसे की जानकारी दे दी गई है। हादसे की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों में हड़कंप मच गया। हादसे की जानकारी जैसे ही क्षेत्र के लोगों को लगी वैसे ही तमाम रिश्तेदार समेत कई जनप्रतिनिधि भी मृतक के घर ढाँढस बधाने पहुंच गए। मदुरै में हुए हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी दुख जताया है।

अपनी पत्नी समेत इष्ट मित्रों के साथ गए थे परमेश्वर दयाल गुप्ता

हादसे में परमेश्वर दयाल 57 वर्ष घायल हो गए थे जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी रेनू गुप्ता 54 वर्ष, सांडी थाना क्षेत्र के नवाबगंज निवासी प्रदीप गुप्ता 62 वर्ष, उनकी पत्नी किरण गुप्ता 60 वर्ष व टडीयावा थाना क्षेत्र के विद्याधर गुप्ता 78 वर्ष हादसे में पूरी तरह से सुरक्षित हैं। आरपीएफ़ मदुरई द्वारा मृतक परमेश्वर दयाल गुप्ता के पुत्र सौरभ गुप्ता को हादसे की जानकारी दे दी है।हादसे की जानकारी मिलते ही परमेश्वर दयाल गुप्ता के परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुत्र ने बताया कि पिता के शव को हरदोई लाने का प्रयास किया जा रहा है। मदुरै में हुए रेल हादसे में हरदोई के परमेश्वर दयाल गुप्ता की मौत की जानकारी मिलते ही मित्र व कई जनप्रतिनिधि ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की तथा परिवार के सदस्यों को ढाँढस बधाने का काम किया।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story