×

Hardoi News: चार दिन से बत्ती गुल, ग्रामीणों ने किया हंगामा, मंत्री के आदेश दरकिनार, जानिए पूरा मामला

Hardoi News: बिजली न मिलने से नाराज ग्रामीण एकत्रित होकर प्रधान रामरूप के नेतृत्व में 33 केवीए विद्युत सब स्टेशन आंझी पहुंचे। यहां पर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Aug 2023 4:22 PM GMT
Hardoi News: चार दिन से बत्ती गुल, ग्रामीणों ने किया हंगामा, मंत्री के आदेश दरकिनार, जानिए पूरा मामला
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: पिछले चार दिनों से बिजली न मिलने से नाराज ग्राम पंचायत नरहाई के ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया। बड़ी संख्या में नाराज ग्रामवासी प्रदर्शन के लिए विद्युत सब स्टेशन आंझी पहुंचे। यहां पर जमकर हंगामा काटने के बाद नारेबाजी की लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं मिला।

बारिश के बहाने काटी गई थी बिजली

हंगामा काटने का असर यह हुआ मात्र 30 मिनट के अंदर गांव में बिजली पहुंच गई। शाहाबाद ब्लॉक की ग्राम पंचायत नरहाई में पिछले चार दिनों से बरसात का बहाना बनाकर सप्लाई बंद की गई थी। बिजली न मिलने के कारण नरहाई ग्राम पंचायत के लोग परेशान हो उठे। बिजली न मिलने से नाराज ग्रामीण एकत्रित होकर प्रधान रामरूप के नेतृत्व में 33 केवीए विद्युत सब स्टेशन आंझी पहुंचे। यहां पर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस मौके पर अधिशासी अभियंता और अवर अभियंता मौजूद नहीं थे। लेकिन प्रदर्शन का असर यह हुआ कि 30 मिनट के अंदर गांव में बिजली पहुंच गई।

अधिकारियों ने सुनी समस्या, प्रधान ने दिया ज्ञापन

बाद में अवर अभियंता स्टेशन पहुंचे और ग्रामीणों से उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। प्रधान रामरूप ने ग्रामीणों को बिजली न मिलने की समस्या बताई। अवर अभियंता ने आगे से ऐसी कोई भी दिक्कत ना आने की बात की है। नरहाई के प्रधान रामरूप ने हमेशा बनी रहने वाली बिजली समस्या को लेकर नाराजगी जताते हुए अवर अभियंता को एक ज्ञापन दिया और कहा कि शेड्यूल के मुताबिक उनकी ग्राम पंचायत को बिजली मिलनी चाहिए। अगर शेड्यूल के मुताबिक बिजली नहीं मिलेगी तो मजबूरन ग्रामीणों के साथ उन्हें चक्का जाम करना पड़ेगा। ग्रामीणों का कहना था कि इस क्षेत्र में जर्जर विद्युत लाइनों के माध्यम से सप्लाई की जा रही है। जिसकी वजह से दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। आएदिन फॉल्ट होती है और पूरा इलाका अंधेरे में डूब जाता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story