×

Hardoi News: ग्रामीण बोले मुख्यमंत्री के दावे हवा हवाई, दो घंटे भी नहीं मिल रही विद्युत आपूर्ति

Hardoi News: ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति की बात कही थी लेकिन भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति 18 घंटे तो दूर दो घंटे भी नहीं मिल रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Jun 2023 11:51 AM GMT
Hardoi News: ग्रामीण बोले मुख्यमंत्री के दावे हवा हवाई, दो घंटे भी नहीं मिल रही विद्युत आपूर्ति
X
Pic Credit - Newstrack

Hardoi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश के लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति किए जाने के निर्देश को हरदोई के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने हवा हवाई बताया है। ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति की बात कही थी लेकिन भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति 18 घंटे तो दूर दो घंटे भी नहीं मिल रही है। कोथावां के कोल्हापुर गांव के महेंद्र शर्मा,अनिल पाल,प्रेमचंद्र, सोनू कुमार, मनोज कुमार,अभिषेक पाल,महेंद्र वर्मा सहित लगभग 1 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने बताया कि मल्हेरा विद्युत उपकेंद्र से आने वाली विद्युत आपूर्ति लगभग 20 दिनों से नहीं आई है।उपकेंद्र से लाइट ना मिलने से ग्रामीणों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि ग्रामीण क्षेत्रों का 18 घंटे विद्युत आपूर्ति देने की बात तो दूर 2 घंटे भी विद्युत आपूर्ति नसीब नहीं हो रही है जो लाइट ग्रामीण क्षेत्रों में दी जा रही है उसमें भी लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। लो वोल्टेज होने के चलते घरों में कूलर, पंखे नहीं चल पा रहे हैं जिससे कि इस भीषण गर्मी में लोगों को काफी समस्याएं हो रही है। कई बार इस बाबत अधिकारियों से भी बात की गई लेकिन कोई भी जिम्मेदार सुनने को तैयार नहीं है।

क्या बोले जिम्मेदार

एसडीओ संडीला का कार्यभार देख रहे दिवाकर यादव ने बताया कि मल्हेरा पावर हाउस की समस्या एक से डेढ़ महीने में खत्म हो जाएगी।सर्वे जांच हो चुकी है नया फिटर रखवा दिया जाएगा जिससे उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान हो जाएगा और उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं पड़ेगी।

गर्मी में विद्युत आपूर्ति ना होने से खड़े हुए सवाल

संडीला एसडीओ का कार्यभार देख रहे दिवाकर यादव के बयान से साफ समझा जा सकता है कि एक से डेढ़ महीने में मानसून की शुरुआत हो चुकी होगी और ऐसे में ग्रामीणों को बिजली की ज्यादा आवश्यकता नहीं लगेगी।वर्तमान समय में भीषण गर्मी है।जनपद में तापमान 44 से 45 डिग्री के आसपास तापमान दर्ज किया जा रहा है।ऐसे में ग्रामीणों को विद्युत आपूर्ति की सख्त आवश्यकता है।सवाल यह उठता है कि यदि फीटर में कोई समस्या थी तो समय रहते फिटर को क्यों नहीं दुरुस्त किया गया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद भी हरदोई के ग्रामीण क्षेत्र विद्युत आपूर्ति ना मिले पर काफी परेशान है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story