×

Hardoi News: लगातार हो रही बारिश से गिरी दीवार, चार महिलाओं की मौत, चार लोग घायल

Hardoi News: पिछले तीन दिनों से शुरू हुआ बारिश का क्रम लगातार जारी है बुधवार की रात 8:00 बजे से गुरुवार की सुबह तक 64.2 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। अलग-अलग थाना क्षेत्र में दीवार गिरने से चार महिलाओं की मृत्यु हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए।

Pulkit Sharma
Published on: 24 Aug 2023 9:08 AM GMT
Hardoi News: लगातार हो रही बारिश से गिरी दीवार, चार महिलाओं की मौत, चार लोग घायल
X
Four Died and Four Injured After Wall Collapses Hardoi

Hardoi News: पिछले तीन दिनों से शुरू हुआ बारिश का क्रम लगातार जारी है बुधवार की रात 8:00 बजे से गुरुवार की सुबह तक 64.2 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। अलग-अलग थाना क्षेत्र में दीवार गिरने से चार महिलाओं की मृत्यु हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए।जिले में लगातार बारिश का कम जारी है। गुरुवार को तीसरे दिन भी लगातार बारिश हो रही है। बारिश के चलते जिला अधिकारी ने कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं।

तहसील सवाजपुर के ग्राम अमिरता में दीवार गिरने से 55 वर्षीय उषा तथा 13 वर्षीय दामिनी की मृत्यु हो गई जबकि पुष्पा को उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। दूसरी घटना में थाना सांडी क्षेत्र अंतर्गत मालवा अखबेलपुर में दीवार गिरने से शैलजा की मृत्यु हो गई। जबकि उसके पिता व भाई सहित एक अन्य लोग घायल हो गए। थाना पाली क्षेत्र अंतर्गत बाबरपुर निवासिनी माया देवी की भी दीवार गिरने से मृत्यु हो गई। बताते चलें कि मंगलवार को जिले में बरसात शुरू हुई थी। तब से लगातार बरसात का क्रम जारी है पिछले 45 घंटे में डेढ़ सौ मिली मीटर से अधिक की वर्षा रिकॉर्ड की जा चुकी है।

बारिश से लगातार गिर रहे कच्चे मकान

बुधवार को भी हरदोई जनपद में बारिश ने अपना क़हर दिखाया जहाँ कच्ची दीवार गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी जबकि आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक बुरी तरफ़ से झुलस गया था।हरदोई में हो रही बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों में कच्चे मकान में रहने वाले लोगो के लिये यह बारिश मुसीबत बनी हुई है।दो दिन में जनपद में बारिश के चलते हुए हादसो में पाँच लोग अपनी जान को गवा चुके है जबकि पाँच ही लोग घायल भी हुए हैं। मौसम विभाग द्वारा जनपद में चार दिन का अलर्ट जारी किया गाया हैं ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने कि सख़्त आवश्यकता हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story