×

Hardoi News: कर्ज चुकाने के लिए कर दी तीन वर्षीय बालक की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, जानिए पूरा मामला

Hardoi News: पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर दोस्तों का काफी क़र्ज़ हो गया था। उसने आरव की हत्या कर उसका शव छिपा फिरौती मांगकर क़र्ज़ चुकाने का प्लान बनाय था।

Pulkit Sharma
Published on: 23 Aug 2023 12:58 PM GMT
Hardoi News: कर्ज चुकाने के लिए कर दी तीन वर्षीय बालक की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, जानिए पूरा मामला
X
कर्ज चुकाने के लिए कर दी तीन वर्षीय बालक की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा: Photo-Newstrack

Hardoi News: पाली पुलिस ने छठे दिन ही कस्बे के आरव हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर दोस्तों का काफी क़र्ज़ हो गया था। उसने आरव की हत्या कर उसका शव छिपा फिरौती मांगकर क़र्ज़ चुकाने का प्लान बनाया था, लेकिन उससे पहले ही उसे तीसरी आंख कहे जाने वाले सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में देख लिया गया। एसपी राजेश द्विवेदी ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने हत्यारोपी अम्बुज पांडेय को गर्रा नदी के किनारे घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

घर के बाहर खेलते समय बच्चा हुआ था ग़ायब

एसपी ने बताया कि 18 अगस्त की दोपहर पाली कस्बे के मोहल्ला सराय सैफ निवासी हरिओम पाण्डेय का इकलौता बेटा आरव घर के बाहर खेलते-खेलते कहीं गायब हो गया था। उसी दिन उसे मवेशी अस्पताल के पीछे झाड़ियों में बेहोशी हालत में पड़ा हुआ देखा गया था। इलाज के लिए शाहजहांपुर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। एसपी के मुताबिक आरव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हेड इंजरी होना बताया गया था। वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें तैयार की गईं। इसी बीच हरिओम पाण्डेय ने पुलिस को दी तहरीर में अपने पड़ोसी अम्बुज पाण्डेय पुत्र विनय प्रकाश पाण्डेय उर्फ पंकज के खिलाफ अपने बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया था।

सीसीटीवी की मदद से आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

इलाकाई पुलिस ने आपरेशन दृष्टि के तहत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुट गई। काफी छानबीन के बाद हाथ लगे फुटेज में अम्बुज को आरव के इधर-उधर टहलते हुए देखा गया। उसके बाद से एसएचओ पाली धीरज कुमार शुक्ला अपनी टीम के साथ अम्बुज की तलाश में जुट गए। बुधवार को उसे गर्रा नदी के किनारे घेराबंदी कर दबोच लिया गया। एसपी ने बताया कि अम्बुज ने बताया कि वह आरव को चॉकलेट का लालच देकर अपने साथ ले गया था। वह आरव को सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसने आरवा का गला घोंटा और उसे झाड़ियों में फेंका, फेंकने के दौरान वहां पड़ी ईंट आरव के सिर में लग गई, ईंट लगते ही उसके कानों से खून निकलने लगा, यह देख कर वह वहां से भाग निकला।

घरवालों से मांगना चाहता था फिरौती

अम्बुज ने बताया कि उसके ऊपर उसके दोस्तों का काफी कर्ज़ा हो गया था। उसने आरव को छिपाकर उसके घर वालों से फिरौती मांगने और उसी फिरौती की रकम से कर्ज़ा चुकाने का प्लान बनाया था। पुलिस की पकड़ में आए अम्बुज के पास से आरव के हाथ का कड़ा बरामद हुआ है।

एसपी ने दिया पुलिस टीम को इनाम

एसपी राजेश द्विवेदी ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालते हुए पाली के आरव हत्याकांड का खुलासा करने वाली पाली पुलिस की टीम को 20 हज़ार रुपये का इनाम दिया है। उन्होंने बताया कि पाली पुलिस ने बड़ी तत्परता के साथ इस सनसनीखेज़ वारदात का खुलासा करते साबित कर दिया कि मेहनत और लगन से मुश्किल से मुश्किल काम भी बड़ी आसानी से हल किया जा सकता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story