×

Hardoi News: लगातार हो रही बारिश से कहीं ख़ुशी तो कहीं ग़म, अलग-अलग स्थानों पर हुए दो हादसे, एक की मौत

Hardoi News: बारिश के चलते कई हादसे भी हुए हैं जिसमें एक महिला की मौत हो गई जबकि एक युवक घायल है। हादसों के बाद मृतकों के परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 23 Aug 2023 12:35 PM GMT
Hardoi News: लगातार हो रही बारिश से कहीं ख़ुशी तो कहीं ग़म, अलग-अलग स्थानों पर हुए दो हादसे, एक की मौत
X
हरदोई में लगातार हो रही बारिश से दो हादसे में एक की मौत: Photo- Social Media

Hardoi News: मौसम विभाग द्वारा हरदोई समेत आसपास के जनपदों में चार दिन तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। हरदोई में मंगलवार दोपहर से शुरू हुई बारिश बुधवार को भी जारी है। यह बारिश किसी के लिए खुशी तो किसी के लिए गम लेकर आई है। एक ओर जहां किसान बारिश होने से खुश हैं वही जनपद में बारिश के चलते कई हादसे भी हुए हैं जिसमें एक महिला की मौत हो गई जबकि एक युवक घायल है।बारिश के चलते हुए हादसों के बाद मृतकों के परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

जनपद में बीते एक सप्ताह से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी।लोग भीषण गर्मी से परेशान थे। बढ़ती गर्मी और उमस को देखते हुए मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है।लगातार हो रही बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में लगातार किसी अनहोनी की स्थिति बनी रहती है।ग्रामीण क्षेत्र के लोग आज भी कच्चे मकान में अपना जीवन विप करते हैं। ऐसे में लगातार होने वाली बारिश है कच्चे मकान के रहने की संभावना बढ़ जाती है।

युवक पर गिरी आकाशीय बिजली, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, वृद्धा की हुई मौत

जनपद में 2 दिन से हो रही बारिश से अलग-अलग तहसीलों में दो घटनाएं सामने आई है। जहां एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक वृद्धा की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि दूसरा हादसा आकाशीय बिजली गिरने से घटित हुआ।शाहाबाद तहसील के रसूलपुर में एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई जिसकी चपेट में 70 वर्षीय रामश्री उर्फ महादेवा पत्नी रामेश्वर घर के अंदर भरे बारिश के पानी को बाहर निकाल रही थी के तभी उसकी मकान की कच्ची दीवार गिर गई जिसके मलबे में राजश्री दब गई की।चीखपुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत करके राजश्री को बाहर निकाला लेकिन तब तक राजश्री की हादसे में मौत हो चुकी थी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वही जानकारी मिलते ही नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और मृत्का के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया। जनपद में दूसरा मामला बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के एक गांव में हुआ जहां एक 32 वर्षीय मेवाराम पुत्र सियाराम छाता लगाकर अपने खेत पर जा रहा था कि इसी बीच आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर गई जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। मेवाराम पर आकाशीय बिजली गिरने से झुलसने की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और मेवालाल को एंबुलेंस की सहायता से हरदोई मेडिकल कॉलेज मैं भर्ती कराया जहां गंभीर रूप से झुलसे मेवाराम का उपचार जारी है।मेवाराम की हालत स्थिर बनी हुई है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story