×

Hathras News: बीएसएफ के जवान की ट्रेन में मौत, नम आंखों के बीच दी गई अंतिम विदाई

Hathras: हाथरस के मुरसान के गांव करील के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह पुत्र दत्त प्रसाद निवासी करील मुरसान बीएसएफ जम्मू में तैनात थे। शनिवार की सुबह सुरेंद्र सिंह छुट्टी लेकर ट्रेन से अपने गांव वापस लौट रहे थे।

By
Published on: 17 April 2023 3:19 PM GMT
Hathras News: बीएसएफ के जवान की ट्रेन में मौत, नम आंखों के बीच दी गई अंतिम विदाई
X
BSF jawan dies in train (photo: social media )

Hathras News: जनपद के विकास खंड मुरसान क्षेत्र के गांव करील के रहने वाले बीएसएफ के एक जवान की ट्रेन में मौत हो गई। जवान शनिवार की सुबह छुट्टी लेकर ट्रेन से अपने गांव मुरसान करील वापस लौट रहा था। रविवार की देर रात जवान का शव उसके गांव लाया गया, जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

जम्मू में तैनात था जवान

हाथरस के मुरसान के गांव करील के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह पुत्र दत्त प्रसाद निवासी करील मुरसान बीएसएफ जम्मू में तैनात थे। शनिवार की सुबह सुरेंद्र सिंह छुट्टी लेकर ट्रेन से अपने गांव वापस लौट रहे थे। जब ट्रेन पंजाब के निकट पहुंची, अचानक उनकी मौत हो गई। मौत की जानकारी मिलते ही बीएसएफ के अधिकारियों ने उनके शव को पंजाब के निकट उतार लिया और रविवार को उनके पैतृक गांव मुरसान करील में देर रात उनका शव लेकर जाया गया। जवान के शव को पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। शोक की लहर दौड़ गई। सत्येंद्र सिंह का शव जब गांव में पहुंचा तो सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं बीएसएफ व अन्य अधिकारियों के द्वारा मृतक जवान को सलामी दी गई। उनके बेटे प्रेमवीर में अपने पिता को मुखाग्नि दी। रविवार की रात को सुरेंद्र सिंह गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अंतिम संस्कार के समय लोगों की आंखें पूरी तरह नम थीं। लोग उनके अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में पहुंचे। सुरेंद्र सिंह पांच भाइयों में चौथे नंबर के थे। जिसमें तीन भाई फोर्स में तैनात थे। करीब दो साल पहले सुरेंद्र सिंह के भाई विक्रम सिंह की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। वह भी सीआईएसफ में तैनात थे। सबसे बड़े भाई सत्येंद्र पाल सिंह मथुरा में वकील है, तो दूसरे भाई भगवान सिंह बीएसएफ में तैनात थे। बड़े भाई वीरेंद्र सिंह किसान हैं, सत्येंद्र सिंह का एक बेटा प्रेमवीर है। जो पुलिस में नोएडा में तैनात है।

Next Story