×

हाथरस केस: पीड़िता के गांव पहुंची CBI, भाई से की पूछताछ, मां-बाप की बिगड़ी तबीयत

भाई को घटनास्थल पर ले जाया गया है। वहां पर सीबीआई की टीम पहले से मौजूद है। सीबीआई के अधिकारी पीड़िता के परिवार वालों के बयानों के जरिये इस केस को समझने की कोशिश कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर सीन का रिक्रिएशन भी कराया जा सकता है।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 10:19 AM GMT
हाथरस केस: पीड़िता के गांव पहुंची CBI, भाई से की पूछताछ, मां-बाप की बिगड़ी तबीयत
X
पीड़ित परिवार सोमवार सुबह ही साढ़े पांच बजे हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ था। पीड़िता के माता-पिता, दो भाई और एक भाभी कोर्ट में सुनवाई के लिए लखनऊ गए थे।

हाथरस: हाथरस में कथित गैंगरेप का मुद्दा लगातार तूल पकड़ता ही जा रहा है। सोमवार को इस पूरे मामले में हाईकोर्ट के अंदर सुनवाई हुई थी। जिस पर कोर्ट ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की थी। अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 नवम्बर को होगी।

कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद कल देर शाम पीड़िता का परिवार पुलिस की सुरक्षा में हाथरस वापस लौट आया था। आज सीबीआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची हुई है और इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इस बीच पीड़िता के पिता और मां की तबीयत बिगड़ने की भी खबर आ रही है। दोनों को घर से अस्पताल ले जाया जा रहा है। उनके साथ परिवार का एक सदस्य और भी है।

ये भी देखें: मोदी सरकार का एक्शन प्लान, अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए किए बड़े ऐलान

Hathras Scandal हाथरस केस के चारों आरोपियों की फोटो(सोशल मीडिया)

भाई से सीबीआई कर रही पूछताछ

जबकि भाई को घटनास्थल पर ले जाया गया है। वहां पर सीबीआई की टीम पहले से मौजूद है। सीबीआई के अधिकारी पीड़िता के परिवार वालों के बयानों के जरिये इस केस को समझने की कोशिश कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर सीन का रिक्रिएशन भी कराया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि पीड़िता के पिता का अचानक से आज बीपी बढ़ गया है। उनको जब अस्पताल ले जाने की बात हुई तो उन्होंने पहले तो साफ़-साफ अस्पताल जाने से ही इनकार कर दिया था।

इस बात की जानकारी जैसे ही सीएमओ ब्रजेश राठौर को मिली वे फौरन पीड़िता के गांव पहुंचे और उनकी पूरी बात सुनी। उन्हें काफी देर तक समझाया। इसके बाद वह अस्पताल जाने को तैयार हुए।

सीएमओ ने बताया कि पीड़िता के पिता की तबीयत ठीक नहीं है। हमने एक टीम भेजी थी जिसने बताया कि उन्हें हाई ब्लड प्रेशर संबंधित शिकायत है। लेकिन उस वक्त वह अस्पताल जाने को तैयार नहीं थे। मैंने उन्हें जाकर मौके पर समझाया। उनकी पूरी समझी। तबी जाकर वे अस्पताल जाने को राजी हुए।

ये भी देखें: पाकिस्तान में दहशत, एयरफोर्स चीफ बोले- राफेल से जल्द हमला कर सकता है भारत

रात में ही लखनऊ से लौटा है परिवार

यहां ये भी बता दें कि सोमवार को हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में पेशी के बाद पीड़िता का परिवार रात 11 बजे हाथरस लौट आया था।

पीड़ित परिवार सोमवार सुबह ही साढ़े पांच बजे हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ था। पीड़िता के माता-पिता, दो भाई और एक भाभी कोर्ट में सुनवाई के लिए लखनऊ गए थे।

अब ऐसी बातें भी निकलकर सामने आ रही हैं भाग दौड़ की वजह से और सफर में थकान की वजह से ही मां और बाप दोनों की तबीयत बिगड़ी है।

Hathras हाथरस केस के बारे में मीडिया से बात करते पीड़िता के परिजन(फोटो:सोशल मीडिया)

कोर्ट के आगे परिवार ने रखी थी तीन मांगें

गौरतलब है कि सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई के वक्त पीड़िता के परिवार ने अपना पक्ष रखते हुए तीन मांगे की थी। सबसे पहली और महत्वपूर्ण मांग ये थी कि इस मामले को यूपी के बाहर के किसी राज्य में ट्रांसफर करने का आदेश दिया जाए।

इसके अलावा कोर्ट से ये भी आग्रह किया गया कि सीबीआई जांच पूरी होने तक सभी तथ्य पूरी तरह से गोपनीय रखे जाएं, साथ ही जब तक जांच चल रही है तब तक उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

ये भी देखें: पावर ग्रिड किसे कहते हैं, ये कब फेल होता है, इससे कैसे बचा जा सकता है, यहां जानें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story