×

PFI पर उलझी सरकार: 10 महीने में भी नहीं लगा प्रतिबंध, आखिर क्यों?

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को कहा कि हाथरस कांड का सच सामने आना चाहिए और दोषी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन सरकार की नीयत साफ रहनी चाहिए।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 1:28 PM GMT
PFI पर उलझी सरकार: 10 महीने में भी नहीं लगा प्रतिबंध, आखिर क्यों?
X

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से हाथरस कांड में पीएफआई की भूमिका बताए जाने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बडा पलटवार किया है। उन्होंने सवाल किया कि जब पीएफआई पर बैन लगाने के लिए दस महीने पहले ही योगी सरकार ने प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार से अनुरोध किया था तो अब तक बैन क्यों नहीं लगाया गया? पीएफआई को भाजपा की सरकार में कौन बचा रहा है?

हाथरस कांड में सामने आई पीएफआई की भूमिका

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हाथरस कांड का सच सामने आना चाहिए और दोषी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मामले की जांच करने से कोई नहीं रोक रहा है लेकिन सरकार की नीयत साफ रहनी चाहिए। जहां तक पीएफआई का सवाल है। सरकार ने हाथरस कांड में चार लोगों को पकडा और पीएफआई से संबंधित बताया है।

Hathras Case PFI Role Congress Leader pramod tiwari ask Why govt not ban PFI before

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने योगी सरकार से किया सवाल

सरकार की ओर से आरोप लगाया जा रहा है कि पीएफआई ने सरकार विरोधी कार्यक्रमों को प्रोत्साहन दिया है। पीएफआई के लोगों ने सरकार के खिलाफ साजिश की है। तो बडा सवाल यह है कि आखिर जब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दस महीने पहले जनवरी में ही पीएफआई पर बैन लगाने का प्रस्ताव तैयार किया था।

ये भी पढ़ेंः हाथरस पर बड़ा खुलासा: वाह री, यूपी पुलिस! सरकारी डॉक्टर को बता रहे नक्सली…

PFI पर क्यों नहीं लगा अब तक प्रतिबन्ध?

प्रदेश सरकार ने अपना प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेजा और बैन लगाने की मांग की है। तो आखिर इतने दिनों में पीएफआई पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया जा सका? केंद्र में और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार है। दोनों जगह पर भाजपा की सरकार होने से कोई अडंगा लगना भी संभव नहीं है। ऐसे में सरकार बताए कि कौन सी शक्तियां हैं अथवा कौन लोग हैं जो पीएफआई को बचा रहे हैं?उस पर प्रतिबंध लगाने से कौन रोक रहा है?

[video width="1920" height="1080" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/WhatsApp-Video-2020-10-10-at-6.34.41-PM.mp4"][/video]

रोक लगाने से कौन बचा रहा PFI को?

उन्होंने कहा कि जो लोग इसके दोषी हों, यूपी सरकार उन पर भी कार्रवाई करे। क्या सरकार की मंशा पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की नहीं है अथवा वह प्रक्रिया का पालन ठीक से नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार जानबूझकर पीएफआई को प्रतिबंधित नहीं कर रही है तो यही माना जाएगा कि अपनी असफलाताओं को छुपाने के लिए पीएफआई का नाम उछाला जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः ओवैसी ने RSS पर कसा तंज: मोहन भागवत के बयान को बनाया मुद्दा, दी कड़ी प्रतिक्रिया

यह सवाल तो पूछा जाएगा कि कौन इन्हें बढावा दे रहा है। मध्यप्रदेश से फंडिंग हुई जिसमें भाजपा के नेता पकडे गए। हकीकत यह है कि भाजपा की सरकारें अपनी नाकामी को छुपाने के लिए दोषारोपण करती हैं। कांग्रेस चाहती है कि निष्पक्ष जांच कराई जाए और जो दोषी हों उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story