×

सुलगा हाथरस: पुलिस पर ताबड़तोड़ पथराव, गैंगरेप से भड़का दलित समाज

पीड़िता के इस तरह से अंतिम संस्कार किए जाने के बाद सुबह दलित समुदाय के लोगों का गुस्सा और भड़क उठा है। हाथरस में पुलिस पर पथराव किए गए, विरोध में बाजार बंद कर दिए गए। वहीं सफाई मजदूर संघ ने भी सफाई का काम बंद करने का ऐलान कर दिया है। 

Shreya
Published on: 30 Sep 2020 10:44 AM GMT
सुलगा हाथरस: पुलिस पर ताबड़तोड़ पथराव, गैंगरेप से भड़का दलित समाज
X
सुलगा हाथरस: पुलिस पर ताबड़तोड़ पथराव, गैंगरेप से भड़का दलित समाज

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानों का शिकार हुई दलित बेटी ने 15 दिन बाद अपना दम तोड़ दिया। इस घटना की वजह से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। लोगों का गुस्सा उस वक्त और बढ़ गया जब पुलिस ने घरवालों की असहमति के बाद भी मृतका के शव को जला दिया। इस मामले में पुलिस सवालों के घेरे में है।

विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर

इसे लेकर विपक्षी दल की ओर से भी योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। विपक्षी दलों का कहना है कि योगीराज जंगलराज बन चुका है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है और उन्हें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

योगी के मंत्री को करना पड़ा गुस्से का सामना

इस बीच जब योगी सरकार के मंत्री भूपेंद्र चौधरी हाथरस पहुंचे तो उन्हें स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। पीड़िता के इस तरह से अंतिम संस्कार किए जाने के बाद सुबह दलित समुदाय के लोगों का गुस्सा और भड़क उठा है। हाथरस में पुलिस पर पथराव किए गए, विरोध में बाजार बंद कर दिए गए। वहीं सफाई मजदूर संघ ने भी सफाई का काम बंद करने का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss के घर में मेहमान बनकर आ रही हैं राधे मां, एक दिन की लेंगी इतनी फीस

वाल्मीकि समाज के लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस पर जबरन अंतिम संस्कार कराने का आरोप लगाया जा रहा है। इस बीच घटना से गुस्साए वाल्मीकि समाज के लोगों ने हाथरस में पुलिस पर पथराव किया है। इस दौरान बाइक में आग लगाने की भी कोशिश की गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। फिलहाल शहर के अंदर तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: गुस्से में कंगना: हाथरस बलात्कारियों को गोली मारने की दी सलाह, योगी से लगाई गुहार

Hathras Gangrape पीड़िता का जबरन किया गया दाह संस्कार (फोटो- सोशल मीडिया)

दलित समाज के लोगों ने बाजार को किया बंद

वहीं आक्रोशित दलित समाज के लोगों ने हाथरस में बाजार को बंद करा दिया। दलित समाज पीड़िता के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। उधर, सफाईकर्मियों ने भी काम बंद करते हुए हड़ताल शुरू कर दी है। सफाई मजदूर संघ के लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया है।

हड़ताल पर सफाई कर्मी

शहर के अंदर सफाई के काम को बंद करने का ऐलान करते हुए सभी सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने के लिए जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में एसआईटी जांच का आदेश दिया है। मामले में एसआईटी एक हफ्ते के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

यह भी पढ़ें: खतरे में गोरखनाथ मंदिर: SSP को मिली उड़ाने की धमकी, पुलिस के उड़े होश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story